एशिया कप 2023 पर मंडराया संकट, इस कारण से रद्द हो सकता है टूर्नामेंट

रितिक शर्मा: एशिया कप 2023 के आयोजन पर विवाद चल रहा है।, पहले से ही भारत ने अपनी टीम को पाकिस्तान नहीं भेजने का फैसला ले लिया है। इसके अलावा, पाकिस्तान के लिए भी टूर्नामेंट की मेजबानी करना मुश्किल हो चुका है क्योंकि इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके खिलाफ भारत का पाक को लेकर शक ओर बढ़ गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रखा था, जिसे सभी अन्य सदस्य देश ने खारिज कर दिया है। जिसमें भारत के मैच यूएई में करवाए जाते और बाकी मैचों का आयोजन पाकिस्तान में करवाया जाता, लेकिन इस प्रस्ताव को एशियन क्रिकेट काउंसिल के सभी सदस्यों ने ठुकरा दिया।

श्रीलंका और बांग्लादेश ने यूएई में क्रिकेट के आयोजन के खिलाफ हैं क्योंकि सितंबर महीने में यूएई में अत्यधिक गर्मी रहती है। हालाकि खबरों की मानें तो एशिया कप 2023 का आयोजन एशियन क्रिकेट काउंसिल पाकिस्तान में नहीं कराना चाहता है। एशिया कप 2023 को होस्ट करने की रेस में श्रीलंका सबसे आगे चल रहा है। वैसे, पाक इस साल के एशिया कप का आयोजन अपने देश में करवाने की जिद्द पर खड़ा हुआ है, इसी का कारण है कि टूर्नामेंट के रद्द होने की भी संभावना जताई जा रही है।

एशिया कप के आयोजन को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक निर्णय नहीं लिया गया है। यह सुनिश्चित है कि इस मुद्दे का हल जल्दी निकाला जाएगा ताकि एशिया कप टूर्नामेंट का आयोजन समय पर हो सके।

About Post Author