Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

देश के दो विधालयों में कोरोना विस्फोट

कोरोना

कोरोना

अनुराग दुबे:ओमिक्रॉन वायरस का कहर देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फैला है। हाल ही में पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश से चौकानें वाली खबर सामने आई है। बता दें, दोनों राज्यों के शिक्षण संस्थानों में ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है।

पश्चिम बंगाल के नदिया के नवोदय विधालय में एक ही विधालय के 29 बच्चे ओमिक्रॉन से संक्रमित हो गये हैं। इस विस्फोट के होने के बाद सरकार की चिंता और बढ गई है। दरअसल आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय कैबिनेट की हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। जिसमें उन्होंने देश में बढ़त खतरे को प्रतिबंधित करने के सुझाव प्रेषित करने की अपील की है।

वहीं दुसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरिवाल का भी मीटिंग है वो भी कोरोना के बढते रफ्तार और इसको लेकर की गई तैयारियों का जायजा लेंगें साथ हीं इसपे अधिकारियों से बात भी करेंगे। बता दें कि सिर्फ एक हीं जगह नहीं, देश के एक और राज्य में कोरोना का कहर तेजी से बढा है, हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में भी एक विधालय में कोरोना का कहर स्कुली बच्चों पर टुटा है, इस विधालय में 23 बच्चे कोरोना के इस नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से प्रभावित हुए हैं।

देश के इन दो जगहों पर हुए कोरोना विस्फोट ने भारत में एक बार फिर से लॉकडाउन की आशंका उत्पन्न हो गई है। देश के दो जगहों पर इतने बडे विस्फोट में जहाँ 52 बच्चे कोरोना संक्रमित हुए हैं, अब तो चिंता बढना लाजमी है। ओमिक्रॉन से संक्रमित हुए इन बच्चों को होम आइसोलेट किया गया है, बच्चों को होम आइसोलेटेड करने के पिछे का क्या मतलब है, ये अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।

वहीं अब एक तरफ देश में तो कोरोना का कहर तेजी से बढ हीं रहा है, दुसरी तरफ ब्रिटेन में पहली बार पिछले 24 घंटों में 1 लाख के पार कोरोना का मामला आया है। अब चाइना में भी कोरोना बढने लगा है।  फिर एक बार कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन हम सबों के लिए चिंता का सबब बन गया है।  फिर से हमें सजग और सुरक्षित रहना पडेगा तब जाके कोरोना के नए वेरिएंट को हम मात दे सकते हैं।

Exit mobile version