सेंटर फोर एजुकेशन ग्रोथ एंड रिसर्च की वार्षिक मैनेजिंग कमेटी की मीटिंग हुई संपन्न

एजुकेशन

एजुकेशन

सेंटर फोर एजुकेशन ग्रोथ एंड रिसर्च की वार्षिक मैनेजिंग कमेटी की मीटिंग आज संपन्न हुई। जिसमें सर्वसम्मति से डॉ संदीप मारवाह, चांसलर एएएफटी यूनिवर्सिटी व फाउंडर, मारवाह स्टूडियोज को प्रेसिंडेंट बनाया गया। उनके नाम का प्रस्ताव वर्तमान प्रेसिंडेंट कुंवर शेखर विजेंद्र के द्वारा किया गया। प्रो के. के. अग्रवाल, मेंटर सीईजीआर व चेयरमैन नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रिडेंशन ने उनके नाम पर सहमति दी। इसके साथ ही सीईजीआर के सभी सदस्यों ने उनपर विश्वास व्यक्त किया। मेंटोर के रूप में कुंवर विजेंद्र शेखर अपनी सीईजीआर का मार्गदर्शन करते रहेंगे।
सीईजीआर के प्रेसिडेंट नियुक्त होने पर संदीप मारवाह ने कहा कि सीईजीआर विगत आठ सालों से देश में एजुकेशन के क्षेत्र में अग्रणी रूप से कार्य कर रहा है। आज हमें इसे प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। सीईजीआर के सदस्यों ने हममें विश्वास व्यक्त किया है उनके विश्वास पर हम खरें उतरेंगे और एजुकेशन के सेक्टर में बेहतरीन कार्य करेंगे। जिसमें सीईजीआर के सदस्यों का सहयोग भी मिलेगा। संदीप मारवाह ने कहा कि इसके पहले के प्रेसिंडेंट्स ने सीईजीआर को इस मुकाम पर पहुंचा दिया है कि आज लोगों के जेहन में सीईजीआर है, जिसे हम और ऊंचाई पर ले जाने की पूरी कोशिश करेंगे।
इस खास कार्यक्रम का संचालन सीईजीआर के डायरेक्टर व मेंबर सेक्रेटरी रविश रोशन ने किया।
इस वार्षिक संम्मेलन में वर्ष 2021 के विभिन्न कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गई। 2022 के विभिन्न कार्य प्लान का डिस्कस किया गया। खास बात यह है कि सीईजीआर का आठवां हायर एजुकेशन सम्मिट का आयोजन 30 दिसंबर 2021 को किया गया। जिसमें देश भर के एजुकेशन के दिग्गज भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री व सांसद सुरेश प्रभु मौजूद रहेंगे। गार्ड ऑफ आनर के रूप में राजमणि पटेल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम शंगरिला होटल नई दिल्ली में आयोजन किया गया है।
गौरतलब है कि सीईजीआर देश का अग्रणी एजुकेशन सेक्टर में कार्य करने वाली शिखर संस्था है जिसने कई महत्वपूर्ण समिट व सेमिनार का आयोजित किये हैं। साथ ही सीईजीआर इंडियन एजुकेशन फेस्टिवल का भी आयोजन किया है जिसे काफी सफलता हासिल हुई है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे