अमरिंदर सिंह तो फुका हुआ कारतूस है – नवजोत सिंह सिद्दू

अमरिंदर सिंह

अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमले तेज कर दिए हैं. नवजोत सिंह सिद्धू   ने अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘फूंका हुआ कारतूस’ करार दिया. सिद्धू ने यह टिप्पणी अमरिंदर सिंह   के इस दावे पर की जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार में पूर्व क्रिकेटर को वापस लेने के लिए पाकिस्तान से अनुरोध आया था.

कांग्रेस से अलग होने के बाद अपनी नयी पार्टी बनाने वाले अमरिंदर सिंह पंजाब में भाजपा के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने दावा किया था कि उनसे कहा गया था कि अगर वह सिद्धू को अपनी सरकार में वापस रख सकते हैं तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शुक्रगुजार होंगे.

अमरिंदर सिंह जब राज्य में कांग्रेस सरकार का नेतृत्व कर रहे थे तब उन्होंने सिद्धू को अपने मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया था. इतना ही नहीं जब नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा रहा था तो भी अमरिंदर सिंह सिद्धू के विरोध में खड़े थे. 

पूर्व मुख्यमंत्री की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए सिद्धू ने प्रहार करते हुए उन्हें ‘फुंका कारतूस’ करार दिया. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वह कैप्टन अमरिंदर सिंह के दावों पर इससे ज्यादा कुछ और नहीं कहना चाहते हैं. 

कांग्रेस पार्टी ने हालांकि अमरिंदर सिंह की ओर से लगाए गए आरोपों का जवाब देने का दावा किया गया है. कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि जल्द ही अमरिंदर सिंह ने जो दावे किए हैं उन पर बयान जारी किया जाएगा.