विधानसभा में कम विधायक पहुंचने से अजित पवार को लगा तेज झटका, आइए जानते हैं शरद पवार के गुट में कौन कौन शामिल था?

काजल पाल। महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच सोमवार को यानी आज के दिन,17 जुलाई से विधानसभा के मानसून सत्र का आरंभ हो गया है। जिसमें सत्र के पहले दिन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के 53 में से 27 विधायक वहां आए ही नहीं थे‌।
ये 27 विधायक ऐसे समय में नदारद रहे हैं। जब अजित पवार ने अपने गुट के नेताओं के साथ शरद पवार से लगातार दूसरे दिन मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में मुलाकात की थी। अजित पवार खेमे के केवल 15 एनसीपी विधायक आए थे।
सत्र में भाग लेने वाले एनसीपी के 24 विधायकों में से उपमुख्यमंत्री अजित पवार, अदिति तटकरे, कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल, हसन मुसरिफ, दिलीप वलसे पाटिल, संजय बनसोडे, धनंजय मुंडे, अनिल पाटिल और धर्मराव आत्राम सत्तारूढ़ वहां उपस्थित थे। यह 24 के 24 विधायक पक्ष के लिए निर्धारित सीटों पर बैठे हुए थे।

जिन विधायकों ने अजित पवार को समर्थन देते हुए और जो सदन में उनके साथ उपस्थित रहे थे। उनमें बबनराव शिंदे, इंद्रनील नाइक,सरोज आहिरे , किरण लहामाते, सुनील शेल्के और प्रकाश सोलंखे, शामिल थे।

वहीं, आपको बता दें कि शरद पवार के खेमे से प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल,मानसिंग पवार, विधायक बालासाहेब पाटिल, सुमन पाटिल,प्राजक्त तनपुरे, सुनील भुसारा, राजेश टोपे‌ ,रोहित पवार, अशोक पवार और अनिल देशमुख विपक्षी खेमे में बैठे हुए नजर आए थे।

About Post Author