स्वेच्छा से सरेंडर करने पहुंचे आतंकी को यूपी पुलिस ने लौटाया

उत्तर प्रदेश पुलिस की लापरवाही की एक ऐसी कहानी सामने आई है जिसे सुनकर आप दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर हो जाएंगे। दरअसल, संगम नगरी प्रयागराज के कोतवाली में शाहरुख नाम का संदिग्ध आतंकी सरेंडर करने पहुंचा था जिसे पुलिस ने वापस घर भेज दिया।संदिग्ध आतंकी शाहरुख के मुर्गी फॉर्म से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और एटीएस ने भारी मात्रा में गोला बारुद और आईईडी बरामद की थी। जिस दौरान पुलिस ने यह खतरनाक चीजें बरामद करीं उस वक्त शाहरुख अपने घर से फरार था। बाद में घर वालों के दवाब में आकर उसने बीते दिन प्रयागराज कोतवाली में सरेंडर करने का मन बनाया। इसके अलावा उसने फेसबुक लाइव के जरिये आईईडी रखने की बात को कुबूल किया। वह कोतवाली थाने सरेंडर करने पहुंचा भी लेकिन पुलिस ने उसका नाम और पता नोट करके उसे वापस भेज दिया।
आतंकी शाहरुख से जुड़े तमाम लोगों का कहना है कि पुलिस की लापरवाही के चलते एक आतंकी खुलेआम सड़कों पर घूम रहा है, वह स्वेच्छा से सरेंडर करना चाहता है लेकिन यूपी की पुलिस उसे गिरफ्तार करने को तैयार ही नहीं है।
मालूम हो, इस मामले के उजागर होते ही प्रयागराज पुलिस सवालों के घेरे में आ गई है जिसके बाद उसपर कई फब्तियां कसी जा रही हैं। उत्तर प्रदेश में एक तरफ माफियाओं पर योगी का बुल्डोजर चल रहा है तो दूसरी तरफ पुलिस की ऐसी लापरवाही काफी भरी पद सकती है। योगी सरकार रामराज का आगाज करने की बात करती है लेकिन पुलिस मनमानी कर अपराधियों को जानबूझकर छोड़ रही है। सवाल है कि पुलिस इस तरह के कदम किसकी दम पर उठाती है। क्या वो अपराध को बढ़ावा देना चाहती है। समझना ये होगा कि पुलिस भ्रष्टाचार को नया रूप देने का मॉडल तैयार कर रही है या फिर अपने वेतन से उनका पेट नहीं भर रहा।

About Post Author