स्पेशल 26 फिल्म की तर्ज पर करते थे लूट, दिल्ली पुलिस ने पांच फर्जी सीबीआई अधिकारियों को दबोचा

कहा जाता है कि सिनेमा समाज का आईना होता है और वह लोगों के जीवन को प्रभावित भी करता है। जिसके कुछ पॉजिटिव साइड भी होते हैं तो निगेटिव भी। फिल्मों से सीख लेकर कई अपराधी असल ज़िंदगी में जुर्म की दुनिया में शामिल हो जाते हैं लेकिन वे शायद भूल जाते हैं कि कानून के हाथ लंबे होते हैं। ऐसा ही एक मामला दिल्ली के करोलबाग से सामने आया है, जहां एक सोना व्यापारी से 5 फर्जी सीबीआई इंस्पेक्टरों ने लूट की और फरार हो गए। फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर की गई इस लूट की गुत्थी को दिल्ली पुलिस ने साल्व कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक 27 जून को दिल्ली के करोलबाग स्थित सोना और हीरे कारोबारी की दुकान पर लूट हुई थी जिसकी शिकायत पुलिस ने दर्ज की थी। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से पांचों संदिग्ध आरोपियों की पहचान हुई थी जिसके बाद आईआरसीटीसी रेलवे की सहायता से पांचों आरोपियों को झांसी के पास से गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस ने बताया कि पांचों आरोपी मध्य प्रदेश रेलवे स्टेशन के पास ईरानी गली के निवासी हैं। इन पांचों की पहचान मोहम्मद, मोहम्मद काबिल, अनवर, शौकत और मुख्तार के नाम से हुई। इनके पास से पुलिस ने लूट का माल और पांच फर्जी सीबीआई के आई कार्ड बरामद किए हैं।
गौरतलब है, पांचों आरोपियों के खिलाफ पहले भी इसी तरह के लूट के मामले कई राज्यों में दर्ज हैं। 25 से अधिक मामलों में शामिल इनके गिरोह ने दिल्ली, यूपी, पश्चिम बंगाल समेत कई अन्य राज्यों में लूट की वारदात को अंजाम दिया है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे