सलमान खान के बॉक्स ऑफिस को हराने में नाकाम रही टाईगर और ऋतिक की ‘वार’

पावर-पैक ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर ‘वार’ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर एक जबरदस्त हिट बन गई है। ऐसे समय में जब हॉलीवुड रिलीज की सफलता से भारतीय फिल्म उद्योग की देखरेख की जा रही थी, यह एक्शन फ्लिक कुछ प्रभावशाली नंबरों के साथ सिंहासन को पुनः प्राप्त करने के लिए आया है।

‘वार’, जिसने गांधी जयंती से शुरू होने वाले लंबे सप्ताहांत का आनंद लिया और दशहरा के बाद, केवल सात दिनों में 206.50 करोड़ रुपये की कमाई की।
फिल्म ने सबसे ज्यादा ओपनिंग डे कलेक्शन में तीन दिन के उच्चतम कलेक्शन, सबसे ज्यादा वीकेंड कलेक्शन में शीर्ष स्थान हासिल करने का दावा करने के लिए कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और पहले सप्ताह में ही नंबर को अच्छी तरह से ऊंचा रखा है। 2019 में हमने देखे गए कुछ उच्चतम नंबरों को रिकॉर्ड करने के अलावा, फिल्म सलमान खान के लंबे समय तक चलने के पहले सप्ताह के रिकॉर्ड को पार नहीं कर पाई है, जो उनके स्पोर्ट्स फ्लिक ‘सुल्तान’ ने बनाया था।
जहां टाइगर और ऋतिक स्टारर ने अनुमानित 206.50 करोड़ रुपये कमाए, वहीं सलमान के ’सुल्तान’ ने अपने पहले सप्ताह में सबसे अधिक पहले सप्ताह में दूसरा स्थान हासिल करने के लिए 208.99 करोड़ रुपये कमाए। एक फिल्म जिसने अपना नंबर 1 स्थान बनाए रखा है वह है एसएस राजामौली निर्देशित ‘बाहुबली- द कन्क्लूजन’ जिसने बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले सप्ताह में अनुमानित 246.47 करोड़ रुपये कमाए।

About Post Author

आप चूक गए होंगे