Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

सर गंगाराम अस्पताल कोरोना की चपेट में, 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित, पांच की हालत नाजुक

देश में कोरोना संक्रमण का खतरा काफी रफ्तार से बढ़ रहा है। स्वास्थ्यकर्मी लगातार इसकी चपेट में आते ही जा रहे हैं। ऐसा ही कुछ देश की राजधानी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में एक साथ 37 चिकित्सक कोरोना संक्रमित मिले हैं। इतनी संख्या में डॉक्टरों संक्रमित होने पर अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। 5 डॉक्टरों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। जबकि 32 को आइसोलेशन में रखा गया हैं। राजधानी में इस अस्पताल को सबसे बड़ा हॉट स्पॉट घोषित किया गया हैं।

जानकारी के अनुसार चपेट में आने वाले डॉक्टरों की आयु 50 वर्ष से अधिक हैं। फिलहाल उनको गंगाराम अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया हैं। वहीं पिछले सप्ताह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) में करीब 50 कर्मचारी वायरस की चपेट में आ गए। एम्स से मिली जानकारी के मुताबिक, सर्जरी विभाग और मेडिसिन विभाग में कई डॉक्टर व कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। एम्स प्रबंधन ने ऑपरेशन थियटर बंद करने का फैसला किया हैं। उनका कहना हैं कि इमरजेंसी सर्जरी की अनुमति मिलेगी।

Exit mobile version