लॉकडाउन के तहत फिल्मों की शूटिंग पर एक बार फिर लगा “ग्रहण”, पिछली बार लगे लॉकडाउन के कारण हुआ था आठ हजार करोड़ का नुकसान

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच उद्धव सरकार ने 15 दिनों के लॉकडाउन का फैसला लिया है। मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार शाम 8 बजे से 1 मई तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इस दौरान राज्य में जरुरी सेवाओं पर रोक नहीं होगी जबकि सभी गैर-जरुरी संस्थान पूर्णता बंद रहेंगे। बता दें कि, राज्य सरकार ने लॉकडाउन के दौरान खुलने वाले संस्थानों की एक सूची जारी की है जिसमें फिल्म इंडस्ट्री का नाम शामिल नहीं है। इसके बाद बॉलीवुड की शूटिंग पर एक बार फिर गृहण लग गया है। मालूम हो कि, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लाइज (एफडब्ल्यूआईसीई) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने कहा कि “राज्य सरकार का यह फैसला ‘बहुत बड़ा झटका’ है। इससे हमारे दिहाड़ी मजदूरों पर गहरा असर पड़ेगा।

महाराष्ट्र में अभी फिल्म और टीवी की मिलाकर करीब 100 शूटिंग चल रही हैं। बड़ी शूटिंग को अभी होल्ड पर रख दिया गया है, लेकिन टीवी और बॉलीवुड के छोटे प्रोजेक्ट्स की शूटिंग चल रही है। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में सीएम ठाकरे से बातचीत करेंगे”।गौरतलब है कि अगले 15 दिनों तक राज्य में सभी थिएटर बंद रहेंगे जिसके कारण फिल्मों के रिलीज होने पर पूरी तरह रोक लग गई है। वहीं, फिल्मों के प्रोड्यूसर और निर्देशकों को लॉकडाउन से होने वाले आर्थिक नुकसान का डर सताने लगा है। बता दें कि बीते वर्ष 2020 में लगे देशव्यापी लॉकडाउन के बाद फिल्म जगत को कुल 8 हजार करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा था।

About Post Author