लालू को मिली पेशी से छुट्टी,कोर्ट ने कहा-अब वकील को भेजिए

लालू

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को चारा घोटाले के एक केस में पेशी से राहत मिल गई है। बता दें कि वे बांका कोषागार से 46 लाख रुपए की अवैध निकासी मामले में पटना के CBI की विशेष अदालत MP-MLA कोर्ट में पेश हुए। वहीं उन्होंने कोर्ट से सशरीर पेशी से राहत देने की मांग की। उसके बाद कोर्ट इस मामले में राजी हो गया। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा “हुजूर… मैं अक्सर बीमार रहता हूं। ऐसे में मुझे पेश होने से राहत दीजिए। मेरे वकील इस मामले को देखेंगे।’ उनकी इस मांग को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया और कहा, “ठीक है अब से आप अपने वकील को तारीख पर भेज दीजिएगा।’ वहीं इतनी सुनवाई के बाद केस की अगली तारीख 30 नवंबर को तय की गई। दरअसल, कोर्ट में हाजिरी के बाद लालू संत जोसेफ स्कूल के मैरी वार्ड में बीमार सिस्टर नीलिमा से मिलने पहुंचे।


आज के कोर्ट में बांका उपकोषागार से फर्जी विपत्र के सहारे 46 लाख रुपए की अवैध निकासी का मामला 1996 से चल रहा है। तो इसमें शुरू में तात्कालीन सीएम लालू यादव के अलावा 44 आरोपी और थे। हालांकि 28 लोगों पर केस चल रहा है,और आधा दर्जन आरोपियों की मौत हो चुकी है। वैसे पहले ही इसकी सूचना कोर्ट को दी गई हुई है।


वैसे लालू यादव कई बीमारियों से घिरे हुए हैं। यहां तक कि उन्हें चलने-फिरने में भी काफी दिक्कतें हो रही है। वहीं उनका किडनी भी पूरी तरह से काम नहीं कर रहा है,इसलिए काफी परेशानी होती है। वह जमानत लेने के बाद से लगातार दिल्ली स्थित अपनी बेटी मीसा भारती के आवास पर रह रहे हैं।

About Post Author