Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

रेलवे ने निकाली ग्रुप ‘सी’ के पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

आवेदन

उत्तर मध्य रेलवे ने ग्रुप ‘सी’  के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए 26 नवंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी। अभ्यर्थी इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org के जरिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 25 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है। कुल 21 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए भर्तीॉ निकाली गई है।

अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक https://www.rrcpryj.org/Sports-Quota के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही नोटिफिकेशन भी चेक कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए अभ्यर्थी का किसी भी बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित खेल में राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया हो। वहीं तकनीशियन (III) पद के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास होना अनिवार्य है। अधिक शैक्षणिक योग्यता और भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थियों को आयु सीमा में किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी।

Exit mobile version