मामूली विवाद को बनाया हिंदू-मुस्लिम दंगा, गुस्साई भींड़ ने बच्ची के सामने की पिता की पिटाई

कानपुर के बर्रा थानाक्षेत्र की रामगोपाल क्रॉसिंग के पास एक झुग्गी बस्ती में रहने वाले दो अलग-अलग समुदाय के लोगों के बीच मामूली कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया था। इस मामले की खबर फैलते ही इसे दो धर्म विशेष के बीच की लड़ाई मानकर कुछ तथाकथित गुंडों ने गुरुवार को एक मुस्लिम व्यक्ति को जमकर पीटा। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक दल के लोग किसी मुस्लिम व्यक्ति को बेरहमी से पीटते दिख रहे हैं। इस दौरान वे लोग उससे “जय श्री राम” के नारे लगवाते हैं उधर, एक मासूम बच्ची अपने पिता को न मारने के लिए हमलावरों से भीख मांगती है लेकिन वे लोग नहीं रुकते हैं।
वायरल वीडियो के मुताबिक किसी तरह पुलिस के मौके पर पहुंचने पर उस व्यक्ति की जान बच जाती है लेकिन वे लोग पुलिस के सामने भी मुस्लिम व्यक्ति को मारते दिखते हैं।
बता दें, इस हृदयविदारक घटना का वीडियो वायरल होते ही सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया है। लोग आक्रोशित भींड़ के खिलाफ पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
वहीं, कानपुर की पुलिस उपाधीक्षक (दक्षिणी) रवीना त्यागी ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है साथ ही कार्रवाई की जा रही है। हालांकि अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है जबकि वायरल वीडियो में सभी आरोपियों के चेहरे साफ दिख रहे हैं।

About Post Author