महाराष्ट्र: अस्पताल में ऑक्सीजन गैस के रिसाव से हुआ बड़ा हादसा, 22 की मौत, कुछ की हालत गंभीर

कोरोना महामारी के भीषण संकट के बीच महाराष्ट्र के नासिक में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। शहर के डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से गंभीर हादसे में 22 मरीजों की मौत हो गई जबकि 12 लोगों की हालत गंभीर है। खबरों के मुताबिक, टैंकर भरने के दौरान ऑक्सीजन रिसाव हुआ था। वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने घटना की जांच की मांग की है। ठाकरे सरकार के मंत्री राजेंद्र शिंगणे ने जांच के देश देते हुए कहा कि “हम इसकी जांच करेंगे और आने वाले दिनों में ऐसी घटना न हो इसके लिए काम करेंगे। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि 11 लोगों की मौत हो गई है। हम एक विस्तृत जांच रिपोर्ट पाने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही हमने जांच के आदेश दे दिए हैं। जो भी जिम्मेदार होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा”।
मालूम हो, सिलेंडरों से रिसाव के चलते ऑक्सीजन पूरे अस्पताल परिसर में फैल गई थी। इस दौरान 25 मरीज वेंटिलेटर पर थे, जिनमें से 22 की मौत हो गई है। वहीं, कुछ मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है।
गौरतलब है, घटनास्थल पर पहुंचे अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि, “12.30 बजे कॉल आया था कि ऑक्सीजन टैंक से लीक हो रहा है। हम मौके पर पहुंचे और पाया कि ऑक्सीजन टैंक का वॉल्व खुला हुआ था, जहां से ऑक्सीजन लीक हो रहा था। एक टैंकर से ऑक्सीजन टैंक में ऑक्सीजन भरा जा रहा था। जो वॉल्व खुला था, उसे हमने बंद कर दिया है, लेकिन काफी ऑक्सीजन लीक हो चुका है”।

About Post Author

आप चूक गए होंगे