जानिए काजल लगाने का सही तरीका, दिनभर नहीं फैलेगा काजल

चेहरे की सुंदरता पर चार चांद लगने का काम करता हैं आंखों पर लगा काजल। लेकिन कई लड़कियों की समस्या होती है कि काजल लगाने के कुछ ही घंटों बाद फैल जाता है और पूरे मेकअप को बिगाड़ देता है। ऐसे में जरूरी है कुछ बातों का ध्यान रखा जाए। आंखों की वाटरलाइन पर लगा काजल अगर फैल जाता है तो इन टिप्स की मदद लें। काजल आंखों पर लंबा टिकेगा और रंग भी फीका नहीं पड़ेगा।
काजल के फैल जाने का सबसे बड़ा कारण ऑइली स्किन होती है। जिसकी वजह से काजल फैल कर मेकअप बिगाड़ देता है। इसलिए काजल लगाने से पहले चेहरे और आंख के आसपास के हिस्से को अच्छे से धो लें। इसके बाद कॉटन के कपड़े से अच्छे से पोछ लें।
एक बार आंख के आसपास का हिस्सा सूख जाए तो उस पर मॉइश्चराइजर न लगाएं। अगर आपको पता है कि वहां की स्किन ऑइली है। आंखों पर काजल लगाने के पहले उस हिस्से पर फेस पाउडर लगाएं। ऐसा करने से अतिरिक्त ऑइल पाउडर सोख लेगा और काजल लंबे समय तक टिका रहेगा।
काजल खरीदते समय अच्छे ब्रांड का काजल खरीदना चाहिए जो लंबे समय तक टिकता हो और स्मज प्रूफ हो। भले ही ये थोड़ा महंगा होगा लेकिन इसे बार-बार लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप इसे काफी समय तक इस्तेमाल कर सकेंगी।
अगर आंखों के नीचे काजल लगाने से ये फैल जाता है तो वाटरलाइन पर काजल की जगह पाउडर आईशैडो का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही काजल लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि आंखों के कोनों पर न लगाएं। क्योंकि अक्सर कोनों पर पानी जमा हो जाता है। ऐसे में जब आप पलकें झपकाएंगी तब वो फैल जाएगा।

About Post Author