गोरखपुर मंदिर हमले में बड़ा खुलासा, आरोपी के लैपटॉप में मिले कई जिहादी वीडियो

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर परिसर मंदिर में हुई घटना में बड़ा खुलासा हुआ है। हमले के आरोपी मुर्तजा अब्बासी के लैपटॉप से कई सारे जिहादी वीडीयो मिले हैं। सूत्रो से पता चला है कि इन वीडीयोज को वह लगातार देखता था और उसके मन की भावना यह हो गई थी की यदि वह जवाबी कारवाई में मारा भी जाता है तो वह शहीद कहलएगा। इसिलिए शायद उसने हमले को लेकर गोरखनाथ मंदिर को चुना।

पुलिस के मुताबिक मुर्तजा आतंकी घटना को अंजाम देने के प्रयास से मंदिर परिसर में घुसने की कोशिश कर रहा था पर उसकी इस कोशिश को पुलिस और पीएसी के जवानो ने नाकाम कर दिया। जिसके चलते पीएसी के दो जवान काफी गंभीर रूप से घायल घायल हो गए हैं।  मंदिर परिसर में हुई इस घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एटीएस को सौंपने का निर्देश दिया था। जिसके बाद से एटीएस जांच में जुट गई। जांच के मुताबिक हमलावर मुर्तजा ने सिद्धार्थनगर के अलीघड़वा से हथियार खरीदा था और इसी हथियार से  जवानो के घायल कर दिया था। इसके अलावा  मुर्तजा के पास से लैपटॉप बरामद किया गया है। जिसकी गहराई से जांच की जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि वह किसी आतंकी संगठन से जुड़ा है क्या ? बता दें कि आरोपी मुर्तजा के पास आईएस और सीरिया के वीडियो भी मिले हैं ।

अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने बताया कि आरोपी के पास से कई संदिग्ध चीजें भी मिली हैं जिससे यह लगता है कि आरोपी की साजिश काफी गंभीर थी। हमलावर मुर्तजा के पास से जो बी दस्तावेज मिले हैं वे काफी सनसनीखेज हैं और उनके बारे में जांच चल रही है। उन्होंने आगे कहा कि आरोपी पर एक मामला पुलिस पर हमले के संबंध में जबकि एक धारदार हथियार के इस्तेमाल के संबंध में गोरखनाथ पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि यदि आरोपी मंदिर में प्रवेश करने में कामयाब हो जाता तो भक्तों को नुकसान होता और स्थिति अनियंत्रित हो सकती थी।

ये भी पढ़ें-https://iimtnews.com/pm-encouraged-board-students/

About Post Author

आप चूक गए होंगे