Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

ओमिक्रॉन की रफ्तार सीमा पर

ओमिक्रॉन

ओमिक्रॉन

निधि वर्मा। देश में ओमिक्रॉन का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। एक दिन में सबसे ज्यादा 135 मामले दर्ज किए गए हैं। जिससे कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 670 हो गई। वहीं सोमवार को गोवा और मणिपुर में भी ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी हैं। दोनों राज्यों में कल एक-एक मरीज मिले। ओमिक्रॉन अब तक 20 राज्यों केंद्र शासित प्रदेशों में फैल गया है।
दिल्ली में बीते दिन ओमिक्रॉन के रिकॉर्ड 63 केस दर्ज हुए। इसके अलावा महाराष्ट्र में 26, गुजरात में तेलंगाना में 12, राजस्थान में 3, उत्तराखंड में और हरियाणा में 2 नए मामले रिपोर्ट हुए।


ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच दुनिया भर में फ्लाइट्स के कैंसल होने का सिलसिला जारी है। सोमवार को करीब 2,100 उड़ने रद हुईं, जिनमें 700 अमेरिका की हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिसमस की छुट्टी के दौरान शनिवार और रविवार को यू एस की 2,300 उड़ाने रद हुईं। वहीं दुनिया भर में इस दौरान 3,500 फ्लाइट्स कैंसल की गईं।
ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए जर्मन सरकार ने सख्ती करनी शुरू कर दी है। शुरुआत में कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं, लेकिन यहां के लोगों को यह पाबंदियां रास नहीं आ रही हैं। यहां के बावेरियन शहर के शेविनफर्ट कस्बे में सोमवार को पुलिस और पाबंदियों का विरोध कर लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई।


सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने लोगों से भीड़ कम करने और नियमों का पालन करने को कहा तो कुछ लोगों ने हाथापाई की। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए इन्हें खदेड़ दिया। इस दौरान चार साल का एक बच्चा मामूली तौर पर घायल हुआ। पुलिस ने पहले ही लोगों को चेतावनी दी थी कि वे प्रदर्शन के दौरान छोटे बच्चों को साथ न लाएं। आठ पुलिसकर्मी भी घायल बताए जाते हैं।

Exit mobile version