ऑक्सीजन सिलेंडर की जगह 10,000 में बेच दिया सीएनजी सिलेंडर, आरोपी गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली के जगतपुरी थानाक्षेत्र से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां ऑक्सीजन सिलेंडर के बदले एक व्यक्ति ने सीएनजी सिलेंडर बेंचकर 10,000 रुपये ठग लिए। दरअसल, जगतपुरी निवासी मोहित अरोड़ा के पिता की कोरोना रिपोर्ट पिछले दिनों पॉजिटिव आई थी। जिसके कारण उन्हें ऑक्सीजन की सख्त आवश्यकता पड़ रही थी। इसी सिलसिले में मोहित खाली ऑक्सीजन सिलेंडर की तलाश कर रहे थे। इस दौरान उन्हें सोशल मीडिया के जरिये एक व्यक्ति का फोन नंबर मिला, जिसने खाली सिलेंडर उपलब्ध कराने की बात कही। इसके बाद पीड़ित ने गीता नगर कॉलोनी जाकर व्यक्ति से सिलेंडर खरीद लिया और 10,000 रुपये भी दे दिए।
सेंटर पहुंचने पर पता चला यह सीएनजी सिलेंडर
पीड़ित मोहित जब ऑक्सीजन भरवाने के लिए सेंटर पहुंचे तब वहां मौजूद कर्मचारी ने ऑक्सीजन भरने से मना कर दिया। पूंछने पर कर्मी ने बताया कि यह सीएनजी सिलेंडर है न कि ऑक्सीजन सिलेंडर। इसके बाद मोहित ने जगतपुरी थाने में तहरीर दी। पुलिस ने मामले की गंभीरता के मद्देनजर तत्काल संज्ञान लेते हुए मोबाइल लोकेशन से आरोपी को ढूंढ़ निकाला।
पुलिस ने बताया कि आरोपी शास्त्री पार्क के यमुना खादर का निवासी है। वह वेल्डर का काम करता था, लॉकडाउन के कारण बेरोजगार होने के बाद उसने धोखाधड़ी चालू कर दी। इसी का शिकार उसने पीड़ित को बनाया और कबाड़ से 1500 रुपये में सीएनजी सिलेंडर खरीदकर ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर बेंच दिया और 10,000 रुपये ठग लिए।

About Post Author