अतीक अहमद से मुलाकात करने जा रहे असदुद्दीन ओवैसी को जेल प्रशासन ने दिया झटका

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य में मुस्लिम समीकरण संभालने के लिए माफिया डॉन अतीक अहमद से मुलाकात करने का निर्णय लिया था। इसी सिलसिले में ओवैसी ने साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से मिलने के लिए पहुंचने वाले थे। लेकिन अहमदाबाद साबरमती जेल प्रशासन ने एआईएमआईएम के चीफ को मुलाकात करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। जेल प्रशासन ने साफ कर दिया है कि नियमों के अनुसार अतीक अहमद अपने परिवार या वकील के बजाय किसी अन्य व्यक्ति से भेंट नहीं कर सकते हैं।
उत्तर प्रदेश की राजनीति में ओवैसी की एंट्री ने इन दिनों कई पार्टियों के दिलों में धक-धक शुरु कर दी है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में लगभग 19 फीसदी वोट मुस्लिमों का है। मुसलमानों के वोट को साधने लिए हर एक पार्टी जद्दोजहद कर रही है। इसी बीच ओवैसी ने उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक अहमद से मुलाकात करने का निर्णय लिया था जो कि अब संभव नहीं है। हालांकि, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन ने एआईएमआईएम का दामन थामा था। जिसके बाद एआईएमआईएम के प्रदेश प्रवक्ता शमशाद पठान ने एक बयान जारी तकर साफ किया था कि इस बार के विधआनसभा चुनावों में ओवैसी की पार्टी अतीक अहमद के साथ चुनाव लड़ेगी। वहीं, शमशाद ने ओवैसी और अतीक अहमद की मुलाकात पर उठ रहे सवालों को सिरे से नकारते हुए कहा था कि ओवैसी अगर अपनी पार्टी से जुड़े परिवार के सदस्य से मिलने जाते हैं, तो उसमें हर्ज क्या है। अतीक अहमद जेल में रहकर कई बार विधायक और सांसद बने हैं। अब जब वे एआईएमआईएम में शामिल हो गए हैं, तो इसमें दिक्कत क्या हो रही है।
गौरतलब है, इससे पहले ओवैसी ने यूपी के अन्य माफिया मुख्तार अंसारी को पार्टी में शामिल होने का खुला ऑफर दिया था। जिसके बाद उनकी काफी आलोचना की गई थी। अब देखना यह होगा कि ओवैसी का माफिया कार्ड किस हद तक कामयाब होता है? क्या यूपी की जनता को ओवैसी का यह दांव स्वीकार होगा?

About Post Author

आप चूक गए होंगे