विजय माल्या ने भारत सरकार को किया ट्वीट, कहा- मेरे 100 फीसद कर्ज चुकाने का प्रस्ताव मंजूर करें

संपदा

देश के कई बैंकों से नौ हजार करोड़ लेकर फरार हो चुका शराब कारोबारी विजय माल्या ने लॉकडाउन के दौरान भारत सरकार द्वारा जनता के लिए ऐलान किए गए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की सरकार को बधाई दी। साथ ही माल्या ने भारत सरकार से कहा कि वह उसके 100 फीसदी कर्ज चुकाने वाले प्रस्ताव को स्वीकार कर लें और उसके खिलाफ चल रहे आर्थिक अपराध के केस को बंद कर दें।
विजय माल्या ने कोविड-19 के 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज के लिए भारत सरकार को ट्वीटर कर बधाई दी। इसके साथ ही माल्या ने कहा कि “सरकार जितनी चाहे उतनी करेंसी प्रिंट कर सकती है। लेकिन मेरे जैसे मामूली से मददगार की पेशकश को कबूल करनी चाहिए। मैं भारतीय बैंक से लिए गए 100 फीसदी पैसा वापस करने के लिए तैयार हूं तो फिर इसे नजर अंदाज क्यों किया जा रहा है?”साथ ही माल्या ने कहा कि उसके पैसे बिना किसी शर्त के उससे वापस ले लिया जाए और केस को बंद कर दिया जाए।
शराब का कारोबार चलाने वाला विजय माल्या को भारत सरकार की तरफ से भगोड़ा घोषित कर रखा है। वह राजनीति में भी सक्रिय रह चुका है। माल्या पर नौ हजार करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी का आरोप लगा है। इस मामले की जांच और सुनवाई के बीच वह भारत से फरार होकर लंदन शिफ्ट हो गया। विजय माल्या ने ऐसे बहुत से ट्वीट किए हैं जिसमें उसने बैंक से लिया हुआ सारा कर्ज चुकाने की पेशकश की है। भारतीय एजेंसियां लंदन में भी उसका पीछा कर रही है। एक बार विजय माल्या को हिरास में ले लिया जा चुका है। फिलहाल वह जमानत पर जेल से बाहर है।