Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

विश्व कप 2023: भारत बनाम पाकिस्तान के बीच फिर दिखेगा महा मुकाबला

भास्कर: इस साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है इस टूर्नामेंट को लेकर एक बड़ी खबर आई है कि वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा जबकि, भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा, इसके बारे में भी खबर सामने आई है, क्रिकबज में छपी रिपोर्ट के अनुसार 5 अक्टूबर 2023 को वर्ल्ड कप का पहला मैच अहमदाबाद के क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। जबकि भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना है और 15 अक्टूबर को भारत का महा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच मुंबई में और 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी अपनी टीम को भारत भेजने की सहमति दे दी है, माना यह जा रहा है कि 28 मई को आईपीएल समाप्त होने के बाद बीसीसीआई जल्द ही पूरे सेड्यूल का ऐलान कर सकता हैं। इसके लिए सभी क्रिकेट बोर्ड से सहमति पर बातचीत भी जारी है पाकिस्तान की टीम अपना अधिकतर मैच साउथ जोन मे स्थित ग्राउंड में खेलेगी जिसमें हैदराबाद चेन्नई बेंगलुरु और अहमदाबाद शामिल है। बीसीसीआई ने इन सभी क्रिकेट मैदानों में भी सबसे अधिक पाकिस्तान के मैच चेन्नई कराने का फैसला लिया है साउथ जोन के अलावा कोलकाता, दिल्ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई में भी मैच खेले जाएंगे जबकि मोहाली और नागपुर को मैच नहीं मिले हैं, वही सेमीफाइनल मैच मुंबई में खेले जाएंगे और फाइनल मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे।

Exit mobile version