Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

क्या महागठबंधन बैठक में शामिल नहीं होंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ?

दीपक झा। 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में बिग बॉस एक बार एक साथ एक मंच पर आकर अपनी मजबूती और अपनी एकजुटता का प्रमाण देंगे। इस बार खास बात यह है बैठक की अगुवाई कांग्रेस पार्टी कर रही है। 22 जून को बिहार की राजधानी पटना में एक महा बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें कुल 19 दल शामिल हुए थे। जिसकी अगुवाई बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे थे। नीतीश कुमार ने लगातार दो महीने से हर विपक्षी पार्टियों के यहां जाकर उनके मुख्य नेताओं से मुलाकात करके वहां बैठक के लिए मनाया। उनकी इसमें अहम भूमिका रही। प्रेस कॉन्फ्रेंस को जब संबोधित किया, तो सबसे पहले नीतीश कुमार ही बोले, जिसके बाद लालू प्रसाद यादव फिर मलिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी।

यह जो 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में महा बैठक होगी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा मीडिया से बात करते हुए, कि राहुल गांधी शामिल नहीं होंगे। दरअसल उनकी तबीयत खराब है। जिसके चलते वह शामिल नहीं होंगे। यह सबसे बड़ी बैठक है विपक्ष की। हालांकि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बैठक में शामिल हो रही हैं। राहुल गाँधी 22 जून को शामिल हुए थे, जब पटना में विपक्ष के 19 दल शामिल हुए थे। उसमें सोनिया गांधी शामिल नहीं हुई थी। लेकिन अभी जो है खबर निकल कर सामने आ रही है, कि सोनिया गांधी शामिल होंगी। साथ ही, इस बैठक की जो जिम्मेदारी है। वह कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को सौंपी गई है। अध्यादेश पर कांग्रेस की सहमति बन गई है। जिसके बाद यह खबर निकल कर सामने आई की आम आदमी पार्टी विपक्ष की बैठक में शामिल होगी। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने मांग रखी थी, कि यदि कांग्रेस अध्यादेश के खिलाफ है तो हम उस में शामिल होंगे।

Exit mobile version