Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

किस खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को बताया बेस्ट कप्तान

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के बल्ले से जमकर रन बरसाए। उन्होंने महज 3 मैचों में 204 रन बनाए। वहीं तीनों मैच में अय्यर ने अर्धशतक भी जड़ा और प्लेयर ऑफ द सीरीज भी रहे। वैसे अब श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया के इंटरव्यू में अय्यर ने क्या कुछ कहा आइए बताते हैं


दरअसल, अय्यर ने टीम इंडिया को ताकतवर बताते हुए कहा कि टीम इंडिया में एक तरह का पागलपन है। जो खिलाड़ी बेंच पर बैठे होते हैं वो प्लेइंग इलेवन में खेल रहे खिलाड़ियों की तरह ही टैलेंटेड होते हैं। बेंच पर बैठ खिलाड़ियों में भी किसी भी हालात में अच्छा प्रदर्शन करने का दम होता है। वहीं टी-20 क्रिकेट में हर गेंद पर आपको रन बनाने के बारे में सोचना होता है। मुझे लगता है कि बतौर बल्लेबाज अगर आप डॉट गेंद खेलते हैं तो वो एक जुर्म है। डॉट गेंद बल्लेबाज पर दबाव डालती है। जबकि वेस्टइंडीज की टीम को अगर आप देखें तो वो पहली गेंद से ही रन बनाने की चाह में रहते हैं। टी-20 क्रिकेट में आपको एक अच्छा स्कोर बनाना बेहद जरूरी है।
बता दें कि अय्यर ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि, ‘रोहित शर्मा बतौर कप्तान शानदार हैं। वो एक खिलाड़ी के हिसाब से सोचते हैं। वो हर खिलाड़ी को समझते हैं और जानते हैं कि कोच और सपोर्ट स्टाफ से उन्हें क्या चाहिए। मैं घरेलू क्रिकेट से ही रोहित शर्मा को जानता हूं और उनकी क्या सोच है ये भी मुझे पता है। टीम का माहौल बिल्कुल शानदार है।


श्रेयस अय्यर ने इंटरव्यू में आगे कहा कि चोट के बाद प्रवीण आमरे ने उनकी काफी मदद की है। उनके कारण ही वो टीम में जल्दी वापसी कर पाए। स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग कोच रजनीकांत ने भी अय्यर की वापसी में बड़ा योगदान निभाया। श्रेयस ने कहा, ‘वो बेस्ट ट्रेनर हैं। रजनीकांत जानते हैं कि मुझे किस तरह की ट्रेनिंग चाहिए। तीनों फॉर्मेट खेलने के लिए एक एथलीट को क्या चाहिए रजनीकांत वो जानते हैं। उन्होंने चोट के बाद मेरी दमदार वापसी कराने में मदद की है।

Exit mobile version