Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

युद्ध के बीच यूक्रेन पहुंचे अमेरिकी राष्टपति जो बाइडन, कहा- हम यूक्रेन के लोगों की रक्षा के लिए खड़े रहेंगे

ज़ेलेंस्की की जो बाइडेन से मुलाकात

ज़ेलेंस्की की जो बाइडेन से मुलाकात

(ग्रेटर नोएडा) राजतिलक शर्मा।  रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को चलते हुए करीब एक साल हो गया है। कभी रूस यूक्रेन पर भारी पड़ता दिखाई देता है तो कभी यूक्रेन रूसी सैनिकों पर भारी पडता दिखाई दे रहा है। अभी तक निर्णायक रूप से किसी को भी जीत हासिल नहीं हुई है। यूद्ध के बीच ऐसे में अमेरिका के राष्टपति जो बाइडन पहली बार यूक्रेन पहुंचे। यूक्रेन पहुंच कर बाइडन ने कहा है कि अमेरिका यूक्रेन के लोगों की सुरक्षा के लिए हथियार मुहैया कराते रहेंगे। इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि हम आखिरी समय तक कीव के साथ खड़े रहेंगे।

युद्ध के बीच यूक्रेन पहुंचे अमेरिकी राष्टपति जो बाइडन

दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत किया। जेलेंस्की ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन की यात्रा यूक्रेन के सभी लोगों के समर्थन के लिए बेहद महत्वपूर्ण संकेत है। बता दें कि, रूस-यूक्रेन के बीच 24 फरवरी 2021 में युद्ध शुरु हुआ था। एक साल बाद भी दोनों देशों के बीच युद्ध जारी है। इस युद्ध में अब तक हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, जबकि लाखों लोगों पर युद्ध का असर पड़ा है। वहीं, अमेरिका समेत कई यूरोपीय देशों से यूक्रेन को सैन्य मदद लगातार पहुंचाई गई है। रूस और अमेरिका के संबंधों पर पड़ सकता है असरः जो बाइडन की यात्रा से रूस के राष्टपति पुतिन नाराज हो सकते है। ऐसे में माना जा रहा है कि रूस अमेरिकी राष्टपति जो बाइडन की यात्रा को लेकर बयान दे सकते हैं।

Exit mobile version