Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस शुरू

आईआईएमटी कॉलेजन

आईआईएमटी कॉलेज

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मेनेजमेंट में महामारी के दौर में प्रौद्योगिकी, संचार और प्रबंधन में नवाचार और उभरते रुझान को लेकर बुधवार के दिन से दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस की शुरूआत हुई। जिसमें काफी संख्या में कॉलेज के छात्रों ने भाग लिया। कॉलेज के कृष्णा हॉल में आयोजित कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ मुख्य अतिथि वाइस प्रेजिडेंट एचआर केके बिरला ग्रुप मुकेश कुमार, गेस्ट ऑफ ऑनर अलीबाबा डॉट कॉम के वाइस प्रेजिडेंट अमित जयसवाल और विदेशी अतिथि के रूप प्रिंस ऑफ कांगो प्रो. इब्राहिम शोएब दीप प्रजलित कर किया इस मौके पर बिरला के वाइस प्रेजिडेंट एचआर मुकेश कुमार ने कहा कि मार्केट के अंदर जॉब की कोई कमी नहीं है।

कंपनियां टेलेंट चाहती है जिसकी देश के अंदर काफी कमी है। हर एम्पलाई को अपने गोल निर्धारित करने होते है कि वह अपने आप को अगले पांच साल के दौरान कहां देखना चाहता है। दूसरी तरफ अलीबाबा डॉट कॉम के अलीबाबा डॉट कॉम के वाइस प्रेजिडेंट अमित जयसवाल ने कहा कि कॉरपोरेट में आप 100 फीसद दिजिए लेकिन बॉस आपसे 120 प्रतिशत की आशा करता है यही मार्केट का सच है और तभी आप आगे बढ़ सकते हो। वहीं इस मौके पर आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल ने कहा कि हर किसी के अंदर टेलेंट होता है वह किसी भी रूप में हो सकता है। आपका काम हमेशा बोलता है। किसी को अपने काम को बताने की जरूरत नहीं होती है। वहीं छात्रों को संबोधित करते हुए आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मेनेजमेंट के डॉयरेक्टर डॉ. अभिन्न बख्सी भटनागर ने कहा कि आज के समय में बाजार के अनुरूप शिक्षा पर जोर देने की आवश्यकता है। कॉन्फ्रेस के दौरान अनेक छात्रों ने अतिथियों से कई सवाल भी किए। इस मौके पर कॉलेज के डीन, एचओडी सहित सभी फैक्लटी के लोग उपस्थित रहे।

Exit mobile version