Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

आज प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों के पदों पर भर्ती की आखिरी तिथि

शिक्षकों के पदों पर भर्ती

शिक्षकों के पदों पर भर्ती


अनुराग दुबे: प्राथमिक विधालय में शिक्षकों के विभिन्न पदों पर भर्ती का आज आखिरी मौका है , इन सभी पदों पर आज इनके उम्मीद्वारों के पास आज आखिरी मौका है । निदेशालय ने सभी दिशा – निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढकर उम्मीद्वारों को आवेदन करने के लिए कहा है।
गोवा शिक्षा निदेशालय ने प्राथमिकी स्कूल शिक्षक के भिन्न भिन्न पदों भर्तीयाँ निकाली हैं । इन सभी पदों पर आवेदन करने का अंतिम समय शुक्रवार , 17 दिसंबर , 2021 है। उम्मीद्वार जल्द हीं गोवा शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट education.goa.gov.in पर जाकर आवेदन करें । ऑनलाइन माध्यम से इच्छुक उम्मीद्वार आवेदन कर सकते हैं । सभी दिशा – निर्देशों को ध्यान से पढकर आवेदन पत्र भरें ।
क्या है शैक्षणिक योग्यता है ?
12वीं में 50 फीसदी अंकों के साथ एलिमेंट्री एजुकेशन में दो वर्ष का डिप्लोमा या 12वीं में 45 फीसदी अंकों के साथ दो वर्ष का एलिमेंट्री एजुकेशन में डिप्लोमा व एनसीटीई मान्यता प्राप्त एजुकेशन में डिप्लोमा।
12वीं में 50 फीसदी अंकों के साथ चार वर्ष का बीएलएड पाठ्यक्रम में पढ़ाई होनी चाहिए या 50 फीसदी अंकों के साथ दो वर्ष का शिक्षा (विशेष शिक्षा) में डिप्लोमा होना चाहिए या गोवा सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रमाण पत्र होना चाहिए। लिखित परीक्षा के आधार पर प्राथमिक शिक्षकों की भर्तियां की जाएंगी।
आयु सीमा का प्रवधान 2021 के आवेदनकर्ताओं की उम्र 45 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
ओबीसी वर्ग के उम्मीद्वार को 3 वर्ष और एससी – एसटी वर्ग के उम्मीद्वारों को 5 वर्ष की छुट है।

Exit mobile version