Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

घायल होने के कारण IPL के ये छः खिलाड़ी हुए बाहर

बाहर

बाहर

कुमारी साक्षी: यह आईपीएल का 15वां सीजन है, और अब तो यह भी अपने अंतिम पड़ाव पर आ गया है। आईपीएल 2022 में खिलाड़ियों ने अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से जोरदार प्रदर्शन किया और इस खेल को रोमांच से भर दिया है। कुछ खिलाड़ीयों ने अपनी अच्छी फील्डिंग के कारण अपनी टीम को जीत दिलाई। इसी दौरान कुछ खिलाड़ियों को नुकसान भी उठाना पड़ा। कुछ खिलाड़ियों को घायल होने की वजह से खेल से बाहर होना पड़ा। घायल होने के कारण रवींद्र जडेजा, पैट कमिंस और सूर्यकुमार यादव खेल से हुए बाहर इसके साथ ही इसका नुकसान उनकी फ्रेंचाइजी के साथ साथ उनकी राष्ट्रीय टीमों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

रवींद्र जडेजा: चेन्नई सुपर किंग्स के 8 मैचों में कप्तानी संभालने वाले रवींद्र जडेजा पसली में चोट लगने के कारण हुए खेल से बाहर। बाद में उनके चोट के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। रवींद्र जडेजा एनसीए, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जा सकते हैं, वहा उनके स्वास्थय पर ध्यान दिया जाएगा क्योंकि उनको शारीरिक के साथ साथ मांसीक तौर से सक्षम रहना बहुत जरूरी है। टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलना है और उसके साथ ही इंडिया को इंग्लैंड के दौरे पर भी जाना है और इसके लिए जडेजा का स्वस्थ होना अनिवार्य है।

पैट कमिंस: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बेहतरीन खिलाड़ी पैट कमिंस भी घायल होने के कारण खेल से हुए बाहर। उन्हे कूल्हे में चोट लगी थी। उनके जल्द ही स्वस्थ होने की संभावना है। ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।  

सूर्यकुमार यादव: आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले घायल होने के कारण सूर्यकुमार यादव शुरुआती दौर में मुंबई इंडियंस के लिए कुछ मैच नहीं खेल पाए थे हालांकि ठीक होने के बाद उनहोंने शानदार वापसी की और 8 मैचों में उनहोंने 43 की औसत से 303 रन बनाए और इसी दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146 का रहा। 6 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान मांसपेशियों में चोट लगने के कारण सूर्यकुमार यादव खेल से बाहर हो गए है। उनको 4 हफ्तो तक अराम करने की सलाह दी गई है, तौ ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उनका खेलना मुश्किल है।

Exit mobile version