Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

साल के अंत में इन 16 टीमों का होगा खिताबी मुकाबला

टीमों

टीमों


अनुराग दुबे। इस साल के अंत में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 16 टीमें तय हो चुकी हैं। गुरुवार को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर-बी के सेमीफाइनल मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पापुआ न्यू गिनी और नीदरलैंड ने यूएसए को हरा दिया। अब ये दोनों टीमें क्वालिफायर-बी के फाइनल में आमने-सामने होंगी। हालांकि, फाइनल में पहुंचने पर दोनों ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई भी कर लिया। आईसीसी ने इसकी पुष्टि की। आईसीसी के इस खिताब को जीतने के लिए सभी टीमों ने तैयारी शुरु कर दिया है। इस बार सभी टीमों ने इस खिताबी जंग के लिए कमर कस लिया है। क्वालिफायर-बी से दो टीमें मिलने के बाद 16 टीमें तय हो गई हैं। ऑस्ट्रेलिया मेजबान होने की वजह से पहले ही टी-20 विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुका है।
वहीं, बाकी 11 टीमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, नामीबिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, स्कॉटलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज हैं। इसके अलावा क्वालिफायर से मिलने वाली टीमें आयरलैंड, यूएई, नीदरलैंड और जिम्बाब्वे हैं। वहीं, भारतीय टीम अपना पहला मैच सीधे सुपर-12 राउंड में खेलेगी। भारत के अलावा मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश ने आईसीसी रैंकिंग के आधार पर डायरेक्ट सुपर-12 राउंड के लिए क्वालिफाई किया। भारत सुपर-12 स्टेज का अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्तूबर को खेलेगा। यह हाई वोल्टेज मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया अपने अगले सुपर-12 के मैच 27 अक्तूबर, 30 अक्तूबर, दो नवंबर और छह नवंबर को खेलेगी। आईसीसी के इस खिताब को जीतने के लिए सभी टीमों ने तैयारी शुरु कर दिया है। इस बार सभी टीमों ने इस खिताबी जंग के लिए कमर कस लिया है।

Exit mobile version