Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

अगर-मगर के फेर में उलझी टीम इंडिया, दूसरी टीमों के भरोसे फाइनल की राह

फाइनल

फाइनल

एशिया कप के टूर्नामेंट के सुपर फोर के तीन मुकाबलों में से टीम इंडिया ने दो मुकाबले गंवा दिए हैं। टीम इंडिया को पहले पाकिस्तान और अब श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ टीम इंडिया फाइनल में किस प्रकार से पहुंचेगी इसको लेकर सवाल पैदा हो रहे हैं।
वहीं टीम इंडिया का अब सिर्फ एक मुक़ाबला अफगानिस्तान के खिलाफ बचा है। अगर यह मैच टीम इंडिया जीत जाती है, तो वो कैसे फाइनल में पहुंचेगी? तो आइए आपको बताते हैं। दरअसल आज यानी 7 सितंबर को अफ़ग़ानिस्तान और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होंगी। सुपर फोर वाले ग्रुप में अभी तक पाकिस्तान दूसरे नंबर पर है, और उसके पास दो पॉइंट हैं, जो उनको इंडिया को हराकर मिले थे। वही, अफ़ग़ानिस्तान की टीम अभी तक खाता भी नहीं खोल पाई है। अफगानिस्तान को अपने पिछले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ हार मिली थी। अब अगर अफ़ग़ानिस्तान की टीम पाकिस्तान के सामने कोई चमत्कार कर दें, तो पाकिस्तान की टीम के पास केवल दो पाइंट रह जाएगें।
उसके बाद 8 जुलाई को भारतीय टीम का मुकाबला अफ़ग़ानिस्तान के साथ होना है। वहां पर भी भारतीय टीम के अफगानिस्तान को एक बड़े अंतर से हराना होगा जो कि रोहित एंड कंपनी को फाइनल का टिकट दिला पाएगा। इस समय टीम इंडिया का नेट रन रेट -0.125 है जो कि अफगानिस्तान से केवल एक पायदान ऊपर है।
इन दो मुकाबलों के बाद 9 सितंबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच सुपर फोर का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। इंडिया को फाइनल में पहुंचाने के लिए श्रीलंका को मेहनत करनी होगी और पाकिस्तान को एक बड़े मार्जन से हराना होगा। श्रीलंका के जीतने से पाकिस्तान की नेट रन रेट कम होगा तो वहीं भारत का रन रेट ऊपर चला जाएगा। हालांकि अगर सच कहा जाए तो भारत लगभग एशिया कप से बाहर हो चुकी है।

Exit mobile version