Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

विराट कोहली और सौरभ गांगुली के बीच ‘स्टार वॉर’

कोहिली

कोहिली

अनुराग दुबे: क्रिकेट जगत के दो दिग्गज खिलाडी , एक जिन्होंने भारतीय टीम को एक नई दिशा दीया , जिनके कप्तानी में भारतीय टीम ने कई बडे झंडे गाडे , तो दुसरी तरफ क्रिकेट में ‘किंग कोहली’ के नाम से जाने – जाने वाले विराट जिनके कप्तानी में इंडिया भले हीं आइसीसी के कोई भी खिताब नहीं जीत पाइ , लेकिन कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम के रिकॉड सानदार है , इनके कप्तानी में भारत ने 45 में से 27 मैच जीते हैं , दो मैच रद्ध हुए हैं साथ हीं दो मैच टाइ भी हुए हैं।
टी20 में उनके जीत का प्रतिशत 65.11 है जो कि एमएस धोनी के 58.33 प्रतिशत से जायदा है। कम से कम 40 मैचों में कप्तानी करने के मामले में कोहली दुसरे स्थान पर है। इनके अगुआई में टीम इंडिया खुब चमकी है।
बात शुरू होता है यहाँ से , विराट कोहली टी20 वल्ड कप के बाद कप्तानी छोडने के लिए ऐलान करते हैं , कथित तौर पर बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरभ गांगूली उनको मना करते हैं कि आप कप्तानी न छोडें । इसके बाद विराट कोहली के अनुसार उनको कप्तानी से हटा दिया गया है।
अब वनडे टीम की कमान भारतीय ओपनर रोहित शर्मा के हाथ मे है।
इस बात को लेकर कई अटकले भी लगाई जा रही थी कि रोहित शर्मा और विराट कोहली दोंनों में अनबन चल रही है, लेकिन कल विराट कोहली का एक बयान आया जिसमें उन्होंनें सौरभ गांगुली को झुटलाते हुए, उनको द्वारा विराट को टी20 की कमान न छोडने के बात को खंडित कर दिया , उन्होंनें कहा कि BCCI के ओर से मुझे ऐसा नहीं कहा गया है। इनके इस बयान के बाद मामला और गरमा गया ।
इन दोनों सितारों के इस मनमुटाव को लेकर कपिल देव ने नसीहत दे डाली , उन्होंने कहा कि विराट और सौरभ को इस तरह का बात पब्लिक में आकर नहीं करनी चाहिए। इन सब बातों से भारतीय क्रिकेट पर गलत असर पडेगा।

Exit mobile version