Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

मध्यप्रदेश चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतर रहे स्टार प्रचारक, सतना की 7 सीटों पर मोदी, प्रियंका और मायावती का दांव

लवी फंसवाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख समीप आ रही है। इसी बीच प्रचार अभियान ने जोर पकड़ लिया है। दोनों ही पार्टियों ने अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में लाकर खड़ा कर दिया है। प्रदेश के विंध्य क्षेत्र में गुरुवार को स्टार प्रचारकों के दौरे ताबड़तोड़ शुरू हो गए हैं। आने वाले समय में भाजपा और कांग्रेस के अलावा बसपा के कई दिग्गज नेता भी इस क्षेत्र में रैली करते हुए नजर आएंगे। आईए जानते हैं कि किस वजह से इस क्षेत्र में सभी दल प्रचार करने के लिए इतने उत्सुक हो रहे हैं।
दरअसल, विंध्य क्षेत्र के सतना जिले की 7 सीटों पर भाजपा कांग्रेस के साथ-साथ बहुजन समाजवादी पार्टी भी नजर रखते हुए दिखाई दे रही है। 2018 में यहां 5 सीटों पर जीतने वाली भाजपा संख्या को बढ़ाना चाहती है। जबकि, कांग्रेस दो सीटों से बढ़कर ज्यादा सीटें हासिल करने के प्रयास में लगी हुई है। इसके लिए तीनों पार्टियों ने अपने-अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारने की पूरी तैयारी कर ली है। 2 नवंबर से स्टार प्रचारकों का तांता सतना में लगेगा। 2 नवंबर को सतना जिले में होने वाले स्टार प्रचारकों में सबसे पहले दौरे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान आ रहे हैं। वे यहां रैगांव में सभा करने के बाद सतना शहर में रोड शो करेंगे। इसके बाद रात्रि विश्राम सतना में करेंगे। वे यहां प्रचार के साथ असंतुष्टों को साधने का काम भी करेंगे। अगले दिन भी वे कुछ विधानसभा क्षेत्रों में दौरा करेंगे।
इसी के साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का 3 नवंबर को मैहर का दौरा होने वाला है। यहां से भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत चतुर्वेदी उनके खेमे में माने जाते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ही इन्हें भाजपा में लेकर आए थे। पिछले चुनाव में भी में श्रीकांत के प्रचार मैहर में उनके साथ आए थे। इस बार फिर उनके प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी सतना का दौरा 7 नवंबर को प्रस्तावित हो चुका है। उनके कार्यक्रम की तैयारी चल रही है। प्रशासनिक सूत्रों का कहना है, कि यदि किसी वजह से प्रधानमंत्री का आना कैंसिल होता है, तो उनके स्थान पर गृहमंत्री अमित शाह दौरे पर आ सकते हैं। इन सभी को लेकर चुनाव प्रचार की तैयारियां तेज कर दी गई है।

Exit mobile version