Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर में भगदड़, तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत, बच्चे भी घायल

खाटू श्याम मंदिर

खाटू श्याम मंदिर

अंकित कुमार तिवारी। प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर में सोमवार सुबह अचानक भगदड़ मचने से 3 लोगों की मौत हो गई है। मंदिर में सबसे पहले दर्शन करने की ऐसी होड़ मची की भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में पैरों तले कुचले जाने से तीन महिलाओं की अब तक मौत हो चुकी है। सात से ज्यादा लोग घायल हैं और बड़ी बात ये है कि इन घायलों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। हादसा सोमवार तड़के करीब चार बजे से पांच बजे के बीच का बताया जा रहा है।
मृतकों के परिजनों का कहना था कि हम लोगों के हाथ जोड़ते जा रहे थे कि वे रुक जाएं, पैरों तले किसी को नहीं रौंदे। लेकिन कोई भी नहीं रुक रहा था। मंदिर प्रशसन भी मदद करने के लिए नहीं आया, पुलिस और मेडिकल वालों को आने में दो घंटे लग गए। जब तक वे लोग पैरों तले कुचले जाते रहे। इस घटना के बाद अब आगामी आदेशों तक मंदिर बंद करने की सूचना सामने आ रही है। हांलाकि प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

एकादशी के मौके पर खाटू श्याम के दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे। देर रात ग्यारह बजे मंदिर में काफी भीड़ थी। लेकिन नियमानुसार रात ग्यारह बजे मंदिर के पट बंद कर दिए गए थे। तड़के चार बजे मंदिर के पट खोले जाने थे। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग मंदिर में जुटे रहे। मंदिर के बारह तक भीड़ मौजूद रही। तड़के चार बजे जैसे ही मंदिर के पट खुले अचानक भीड़ बेकाबू हो गई। मंदिर में लाइन से दर्शन करने के बंदोबस्त के लिए स्टील के बेरीकेड और रेलिंग लगा रखी है। लेकिन उसे लांघकर सबसे आगे जाने की ऐसी होड़ मची की दो दर्जन से ज्यादा महिलाएं और बच्चे नीचे गिर गए। जब तक भीड़ काबू की जा सकी, तब तक उनमें से तीन महिलाओं की मौत हो चुकी थी। मौके पर पहुंची खाटू श्याम जी थाना प्रभारी रिया चौधरी ने बताया कि मंदिर के कपाट खुलते ही भीड़ बेकाबू हो गई। उसके बाद ये हादसा हुआ है। मृतकों में से दो महिलाएं हरियाणा की बताई जा रही है। घायलों महिलाओं और बच्चों में अलवर और जयपुर शहर के लोग बताए जा रहे हैं।

Exit mobile version