Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

पहाड़ी क्षेत्र में हुई बर्फबारी से उत्तर भारत का बदला मौसम, दिल्ली-एनसीआर में लोगों ने निकाले फिर से गर्म कपड़े

मौसम

उत्तराखंड

RAJTILAK SHARMA। पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी से मैदानी क्षेत्र में भी इसका असर दिख रहा है। उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर जैसी हवाएं चल रही हैं। हवाओं के कारण लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ी इलाकों बारिश और बर्फबारी की संभाना जताई है। वहीं असम और नगालैंड में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश की संभावना है।

सर्द मौसम

एक बार फिर लोगों ने निकाले गर्म कपड़ेः

लोग मानकर चल रहे थे कि इस बार फरवरी के पहले सप्ताह में ही सर्दी खत्म हो गई है, लेकिन जम्मू-कश्मीर सहित पहाड़ी क्षेत्र में हुई बर्फवारी के कारण दिल्ली-NCR में सुबह से ही ठंडी हवाएं चल रही है। जिससे यहां के मौसम में ठंड का अहसास हो रहा है। कल यानी रविवार के मुकाबले आज यानी सोमवार को तापमान में ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यूपी और बिहार में भी बदला मौसम का मिजाजः

सर्दी

पहाड़ी क्षेत्र में हो रही बर्फबारी से यूपी के राजधानी लखनऊ में भी लोग ठंड से परेशान हो रहे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि ठंडी हवाओं के चलते तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की जा सकती है। वहीं बिहार में भी एक बार फिर से तेज हवाओं के कारण मौसम का मिजाज बदल गया है। बिहार की राजधानी पटना सहित आसपास के जिलों और शहरों में तापमान में कमी देखने को मिल रही है। गौरतलब है कि पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने 13 फरवरी को तेज हवा चलने का अलर्ट जारी किया है।

पहाड़ी इलाकों में हो रही है लगातार बर्फबारी

दूसरी तरफ पहाड़ी क्षेत्र उत्तराखंड़ में आज मौसम साफ है ज्यादातर क्षेत्रों में धूप भी खिल रही है। लेकिन सर्द हवाओं ने अचानक ही ठंड बढ़ा दी है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के कुछ जगहों पर बर्फबारी की संभावना है साथ ही हिमाचल प्रदेश व जम्मू और कश्मीर में बर्फबारी और बारिश हो सकती है।  

Exit mobile version