Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ साइंस एंड टेक्नोलाजी में सेमिनार

कॉलेज

कॉलेज

(ग्रेटर नोएडा) शहर के नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी कॉलेज ऑफ साइंस एंड टेक्नोलाजी में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का मुख्य उद्देश्य पेशेवर जीवन और शिक्षा में नैतिकता को कैसे उपयोगी बनाया जाए। कार्यक्रम में पूर्व वैज्ञानिक सलाहकार डॉ. ओम प्रकाश पाण्डेय ने मुख्य अतिथि की भूमिका निभाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उद्योगिक और आर्थिक विस्तार से दुनियाभर में तकनीकी बदलाव हो रहे हैं। ऐसे में विश्विद्य़ालों से सामाजिक बदलाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने और 19 वीं सदी से पारंपरिक रूप से चले आ रहे विषयी ढ़ाचे की बाधा को तोड़ने की सरकार काफी कोशिश कर रही है और साथ ही अब तक इसको लेकर काफी सफल भी हुई है।

वहीं कार्यक्रम में पूर्व डीन अकादमिक एनसीआरटी के प्रो. डॉ. सरोज यादव और पूर्व प्रमुख अध्यापक शिक्षा एनसीआरटी के प्रो. डॉ. एसके यादव ने भी अपने विचार छात्रों से समक्ष रखे। इस दौरान दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पंजाब से आए छात्रों ने अपने पेपर के बारे में जानकारी दी। सेमिनार के मौके पर आईआईएमटी कॉलेज ऑफ साइंस एंड टेक्नोलाजी की डॉयरेक्टर डॉ. पूनम पाण्डेय ने कहा है मौजूदा समय में हर क्षेत्र में बदलाव हो रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए छात्रों को किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयारी करनी होगी। कार्यक्रम के दौरान अनेक छात्र-छात्राओं सहित सभी कॉलेज के डॉयरेक्टर, प्रिंसिपल, एचओडी सहित डॉ. चन्द्रशेखर यादव, डॉ. गीता चौधरी, डॉ. वैशाली आर्या, मुक्ता तिवारी, संगीता झा, इंदू जैन सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Exit mobile version