Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

कैलिफोर्निया में अपहृत सिख परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने उच्चस्तरीय जांच की मांग की 

कैलिफोर्निया में अपहृत सिख परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या

कैलिफोर्निया में अपहृत सिख परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या

अमेरिका के कैलिफोर्निया में अपहृत सिख परिवार के चारों सदस्य एक बगीचे में मृत मिले हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर के हरसी पिंड के रहने वाले इस परिवार का सोमवार को अपहरण कर लिया गया था। मर्सेड काउंटी के शेरिफ वर्न वार्नके ने बताया कि 8 माह की बच्ची आरुही धेरी, उसकी मां जसलीन कौर (27), पिता जसदीप सिंह (36) और जसदीप के भाई अमनदीप सिंह (39) के शव इंडियाना रोड एंड हचिनसन रोड के पास एक बगीचे से बुधवार शाम बरामद हुए। वार्नके ने बताया कि बगीचे के पास खेत में काम करने वाले एक मजदूर ने शव देखे और उसने तुरंत अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। सभी शव एक साथ मिले। वार्नके ने बुधवार शाम एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मैं अपना रोष शब्दों में बयां नहीं कर सकता।’ शेरिफ ने मामले में संदिग्ध जीसस मैनुअल सालगाडो के बारे में कहा, ‘इस इंसान को नरक में जगह मिलेगी।’ मर्सेड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बुधवार को दिन में परिवार के अपहरण से जुड़ा एक नया वीडियो साझा किया था। वीडियो में पहले जसदीप और अमनदीप इमारत से निकलते नजर आ रहे हैं और उनके हाथ बंधे हैं। इसके बाद अपहरणकर्ता जसलीन और आठ माह की बच्ची को बाहर लाता दिख रहा है। संदिग्ध सालगाडो को मंगलवार दोपहर हिरासत में ले लिया गया था। उसने खुद को मारने की कोशिश की थी और वह अस्पताल में भर्ती है। इस मामले में अब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से अपील की है. उन्होंने कहा कि उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

पंजाब के मुख्यमंत्री  ने गुरुवार को अमेरिका में सिख परिवार के चार सदस्यों की हत्या पर दुख जताया और कहा कि मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए. अमेरिकी के कैलिफोर्निया (California) में इस सप्ताह की शुरुआत में अगवा की गई आठ महीने की बच्ची सहित परिवार के चार सदस्य मृत पाए गए हैं. मृतकों की पहचान 36 वर्षीय जसदीप सिंह, 27 वर्षीय जसलीन कौर, उनकी आठ महीने की बच्ची आरोही ढेरी और बच्चे के चाचा 39 वर्षीय अमनदीप सिंह के रूप में हुई है। सिख परिवार पंजाब के होशियारपुर जिले के टांडा ब्लॉक के हरसी पिंड का रहने वाला था. एक ट्वीट में मुख्यमंत्री मान ने कहा, “कैलिफोर्निया में एक आठ महीने के बच्चे सहित चार भारतीयों की हत्या की खबर मिली.” उन्होंने हत्या पर दुख व्यक्त करते हुए पंजाबी में एक ट्वीट में कहा, “विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से भी अपील है कि मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए.”

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने भी परिवार के चार सदस्यों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री जयशंकर से भारतीयों की सुरक्षा के मुद्दे को संबंधित अमेरिकी अधिकारियों के सामने उठाने का आग्रह किया. बादल ने ट्वीट में कहा, “आठ महीने की आरोही, उसके माता-पिता और चाचा अमनदीप सिंह की क्रूर अपहरण और हत्या दुनिया भर में पंजाबियों के लिए सदमे और चिंता का विषय है. मैं डॉ एस जयशंकर से आग्रह करता हूं कि वे अमेरिकी प्रशासन के साथ भारतीयों की सुरक्षा का मुद्दा उठाएं.”

Exit mobile version