Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

राम, श्याम और वाम करवाती है हिंसा, ममता बनर्जी का विरोधियों पर आरोप

दीपक झा। पंचायत चुनाव में गिनती जारी है। इसमें टीएमसी को बढ़त मिल रही है, तो वहीं बीजेपी और कांग्रेस पीछे हैं। आपको बता दें तो हाल के दिनों में जब पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव हो रहा है। उसमें वोटिंग के दौरान हुई हिंसा को लेकर अब राजनीति गर्म है। मीडिया के सामने पहली बार ममता बनर्जी ने प्रेस कांफ्रेंस करके सवालों के जवाब दिए, और उन्होंने कहा कि यह जो हिंसा है, राम, श्याम, वाम का काम है। हिंसा पर बात करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, कि मुझे दुख है कि हिंसा में लोगों की जान गई। लेकिन यह हिंसा कुछ इलाकों में ही हुई। 70000 बूथों में से सिर्फ 60 बूथों पर हिंसा देखने को मिली। उन्होंने आगे सवाल उठाया, और कहा 80 हजार से ज्यादा सुरक्षा बल लगा था। फिर भी भावनगर में हिंसा कैसे हो गई। उन्होंने यह सवाल केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती पर पूछे हैं।

ममता बनर्जी ने सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर भी गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा बीजेपी फर्जी प्रोपेगेंडा फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ती। मेरे लिए इतनी नफरत क्यों वह सवाल पूछती हैं। साथ ही उन्होंने पिछड़ा कार्ड भी खेला। उन्होंने कहा, कि क्या मै पिछड़ी जाति से आती हूं। इसीलिए मेरे पर ऐसे आरोप लगाए जाते हैं, या मैं एकता की बात करती हूं इसीलिए, मेरे पर ऐसा किया जाता है। ममता बनर्जी ने जब प्रेस कॉन्फ्रेंस किया तो उन्होंने किसी भी विरोधी पार्टियों को नहीं छोड़ा। यहां तक कि उन्होंने कांग्रेस को भी नहीं छोड़ा। जोकि हाल ही में एक मंच पर एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए नजर आए थे। हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि 17 और 18 जुलाई को जो बेंगलुरु में मीटिंग होगी। उसमें ममता बनर्जी शामिल होती हैं, या नहीं। हिंसा में मारे गए लोगों के प्रति दुख जताया, और साथ ही जो 19 लोग मरे हैं। उनके परिवारों को मुआवजा देने के तौर पर दो लाख का ऐलान किया। 8 जुलाई को वोटिंग शुरू हुई थी, तो वही 11 जुलाई को गिनती शुरू हो गई ।

Exit mobile version