Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस की दुकानों में भरा बारिश का पानी, 4 दिनों तक दिल्ली और नोएडा में बारिश का अलर्ट

लवी फंसवाल। इस साल मानसून के सामान्य रहने के अनुमान के बीच शुक्रवार देर रात भारी बारिश हुई। भारत के मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के नए आंकड़ों के अनुसार 7 जुलाई को कर्नाटक के दक्षिणी हिस्सों में बारिश का भरपूर कहर रहा। आईएमडी ने केरल के कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने उत्तर भारत में भारी बारिश का अनुमान लगाया है। इधर, दिल्ली के आसपास के इलाकों में भी सुबह से रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है। शनिवार सुबह से ही दिल्ली के कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। मौसम तो सुहाना हो गया है। लेकिन दिल्ली के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति हो गई है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में दिल्ली की मथुरा रोड पर सरिता विहार अपोलो अस्पताल के पास जाम और जलभराव की समस्या देखी जा रही है। गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही हैं। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। कनॉट प्लेस के पास लोगों को जलजमाव का सामना करना पड़ रहा है। बता देगी हां कई दुकानों में पानी भी घुस गया है। इसको लेकर कनॉट प्लेस के मार्केट एसोसिएशन ने भी नाराजगी जताई है। इसी के साथ डीयू के नॉर्थ कैंपस में भी जलजमाव देखने को मिला है।

उधर नोएडा के आसपास भी सुबह से ही बारिश हो रही है। इससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। लोगों को गर्मी से राहत मिली है। लेकिन बारिश से पूरा शहर पानी-पानी हो गया है। कई सड़कें तालाबों में बदल गई है। इससे प्राधिकरण के तमाम दावों का भी खुलासा हुआ है। लड़के यूं मानो गंदे पानी का स्विमिंग पूल बन चुकी हैं। बता दें, कि दिल्ली और नोएडा में अगले 4 दिन तक बारिश का अलर्ट है।

Exit mobile version