Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

‘ड्राई स्टेट’ गुजरात में जहरीली शराब से हुई लोगों की मौत पर राहुल ने उठाया सवाल

राहुल गांधी

राहुल गांधी

अंकित कुमार तिवारी। गुजरात में जहरीली शराब से हुई 42 लोगों की मौत पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने चिंता जाहिर की है। साथ ही राहुल ने सरकार से पूछा है कि शराब माफिया को कौन सत्ताधारी लोग संरक्षण दे रहे हैं।
राहुल ने आगे कहा है कि ड्राई स्टेट गुजरात में जहरीली शराब के कारण कई लोगों के घर उजड़ गए। गुजरात नें अरबों रूपये की ड्रग्स मिल रही है जो कि चिंता की बाद है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लोह पुरूष सरदार पटेल की भूमी पर कौन लोग है जो धड़ल्ले से नशे का कारोबार कर रहे हैं। ऐसी कौन सी ताकतें हैं जो इस प्रकार के लोगों को संरक्षण दे रही हैं। बता दें कि है कि गुजरात के बोटाद जिले में ज़हरीली शराब पीने से जान गंवाने वाले व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 42 हो गई थी।

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने गांधीनगर में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस 10 दिनों में मामले में आरोपपत्र दाखिल करेगी और मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा। उन्होंने कहा, ‘‘गुजरात के बोटाद जिले में दो दिन पहले अत्यधिक विषैले मिथाइल अल्कोहल से युक्त जहरीली शराब के सेवन से अब तक 42 नागरिकों की मौत हो चुकी है। रसायन प्राप्त करने वाले मुख्य आरोपी समेत लोगों को शराब बेचने वाले पंद्रह प्रमुख आरोपी पहले ही गिरफ्तार किये जा चुके हैं।’’

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने आगे कहा है कि बोटाद और अहमदाबाद पुलिस ने मंगलवार को IPC की धारा 302, 328 और 120-बी के तहत लगभग 20 लोगों के खिलाफ तीन प्राथमिकी दर्ज की। मामले के संबंध में अब तक कम से कम 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एक अधिकारी ने बताया कि वडोदरा ग्रामीण पुलिस ने बुधवार को बोटाद में बरवाला पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में नामित आरोपी जतुभा राठौड़ को गिरफ्तार कर लिया जो मामला दर्ज होने के बाद से फरार हो गया था।

Exit mobile version