Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

पोस्टर वार, अखिलेश यादव पर आरोप- जो अपने खून का सगा ना हुआ उसे बिहार याद आया

अखिलेश

अखिलेश

(ग्रेटर नोएडा) 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर अभी काफी वक्त है,लेकिन इन आम चुनावों को लेकर अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। अब राजनीतिक दलों ने एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी का का दौर शुरू कर दिया है। पिछले दिनों बिहार में हुए राजनीतिक घटनाक्रम के बाद नेताओं की टिप्पणियों में तेजी देखने को मिल रही है। जेडीयू, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होकर बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठबंधन की सरकार चला रहा है। इसके बाद अब यूपी में भी राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। बिहार ने नए गठबंधन के साथ सरकार बनाने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों के नेताओं के साथ मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि वह राष्ट्रीय स्तर की राजनीति के तरफ कदम बढ़ा चुके हैं।

इस सबके बीच यूपी में पोस्टरवार की राजनीति भी शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी के नेता आईपी  सिंह ने बीते दिनों एक पोस्टर ट्वीट किया और सपा के दफ्तर के बाहर भी लगाया जिस पर लिखा था “यूपी + बिहार = गई मोदी सरकार।

अब इस पोस्टर पर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा है कि देश में लोग मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखत हैं। अगले लोकसभा चुनाव में भी पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी सरकार बनाएगी। इसी के साथ ही राज्य में एक ओर पोस्टर सामने आ रहा है। इस पोस्टर में यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव पर निशाना साधा गया है।

इस पोस्टर में लिखा गया -“पहले राहुल भैया, फिर माया बुआ, फिर राजभर व चाचा का मूर्ख बनाया है, जो अपने खून का सगा ना हुआ उसे बिहार याद आया है। जानकारी के मुताबिक इस पोस्टर को उत्तर प्रदेश नव निर्माण सेना की ओर से चिपकाया गया है। साथ ही पोस्टर में अखिलेश यादव के साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार की भी फोटो लगाई गई है। अमित जानी के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के इस पोस्टर में सपा के उस पोस्टर का भी जिक्र किया गया है जिस पर सपा ने 2024 में मोदी सरकार जाने का दावा किया था। बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पिछले दिनों दिल्ली के अस्पताल में भर्ती मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की थी इसके बाद आईपी सिंह ने पार्टी दफ्तर के बाहर पोस्टर चिपकाया था।

Exit mobile version