Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

बस हादसे को लेकर सियासी पारा गर्म; उद्धव गुट के नेता ने बीजेपी को बताया ड्रामेबाज

लवी फंसवाल। महाराष्ट्र के बुलढाणा में शुक्रवार को देर रात भीषण बस हादसा हुआ। इस भयानक हादसे में 34 लोगों की जलकर मौत हो गई। एक तरफ मृतक लोगों के परिवार शोक मना रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरू हो गई है। बस हादसे को लेकर सियासी पारा गर्म होता जा रहा है। जिसको लेकर उद्धव ठाकरे गुट के नेता और सांसद संजय राउत ने बीजेपी को ड्रामेबाज बताया है।

बता दें कि, शुक्रवार को महाराष्ट्र के बुलढाणा में भीषण बस हादसा हुआ। जिसमें 34 लोगों की जान चली गई। वही उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत मीडिया से बात करते हुए नजर आए। उन्होंने कहा, समृद्धि राजमार्ग पर जो बस दुर्घटना हुई है, वह बेहद ही निराशाजनक है। राउत ने आगे कहा कि इस सड़क पर पहले भी कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन सरकार इस ओर ध्यान ही नहीं देती है। जिस पर उन्होंने आगे कहा मुंबई की भाजपा ड्रामेबाज है। उद्धव ठाकरे गुट के नेता ने आगे कहा कि हम महाराष्ट्र में लगातार चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं, लेकिन बीजेपी इस से डरी हुई है। वहीं समान नागरिक संहिता यानी यूसीसी पर राउत ने कहा, कि अभी तक UCC का ड्राफ्ट नहीं आया है। ड्राफ्ट जारी होने के बाद हम इसके बारे में सोचेंगे। बतादें कि महाराष्ट्र के बुलढाणा में शुक्रवार देर रात नागपुर से पुणे जा रही बस खंभे से टकराकर डिवाइडर पर चढ़ गई और पलट गई थी। इससे उसमें आग लग गई। बस में 34 लोग सवार थे, जिसमें 26 की जलने से मौके पर मौत हो गई। इनमें 3 बच्चे भी शामिल हैं। आपको बता दें , सबसे पहले बस लोहे के पोल से टकराई थी। इसके बाद ,बस सड़क पर बने डिवाइडर से टकरा गई थी और फिर पलट भी गई थी। बस के दरवाजे से कोई भी बाहर नहीं निकल सका। जीवित बचे यात्री बस की खिड़कियों को तोड़कर बाहर निकले थे। पुलिस के साथ-साथ मौके पर मौजूदा लोगों के मुताबिक, बस सबसे पहले नागपुर से औरंगाबाद की ओर जाने वाले मार्ग पर दाहिनी ओर एक लोहे के खंभे से टकराई थी। वहीं संजय राउत ने आगे कहा कि बीजेपी ड्रामेबाज है, और सरकार की अनदेखी की वजह से ही है भीषण हादसा हुआ है। उन्होंने आगे कहा, कि सरकार महाराष्ट्र में कहीं भी ध्यान नहीं दे रही है। जिस सड़क पर यह घटना घटी हैं। वहां पहले भी कई ऐसी घटनाएं घट चुकी हैं। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने इस दुर्घटना पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Exit mobile version