Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

3 देशों की यात्रा कर भारत लौटे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर स्वागत देख हुए विभोर

लवी फंसवाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 देशों जापान, पपुआ न्यू गिनी, और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करके भारत लौट आए हैं। भारत लौटने पर जब वह एयरपोर्ट पर उतरे, तो भारतीय लोग उनके स्वागत के लिए दौड़ पड़े। स्वागत सत्कार देख पीएम मोदी भारत की जनता के प्रति भाव विभोर हो गए। जिसके बाद उन्होंने भीड़ को संबोधित भी किया।

आपको बतादें, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 देशों की विदेश यात्रा से भारत लौट आए हैं। गुरुवार सुबह उनका विमान 5:30 पर दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर उतरा। एयरपोर्ट पर उतरने के बाद पीएम ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य सांसदों से मुलाकात की। भारतीय लोगों ने भी पीएम मोदी का जोरों शोरों से स्वागत किया। जिसे देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावविभोर हो गए। इसके बाद उन्हें जनता को संबोधित भी किया। स्वागत सम्मान के लिए बीजेपी के कार्यकर्ताओं की तगड़ी भीड़ गुरुवार सुबह एयरपोर्ट पर थी। पीएम मोदी इन यात्राओं के दौरान सबसे पहले G7 सम्मेलन में सम्मिलित होने के लिए जापान के हिरोशिमा गए। वहां उनकी मुलाकात रूस के राष्ट्रपति पुतिन व अन्य विदेशी राष्ट्राध्यक्षों से हुई। जिसके बाद वे सीधे वहीं से पपुआ न्यू गिनी के दौरे पर पहुंच गए। जहां पीएम मोदी का पपुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारपे ने पैर छूकर स्वागत किया, तो वहीं पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री जेम्स मारपे को गले लगाकर अभिवादन किया। मान्यता है, कि पपुआ- न्यू- गिनी में शाम ढलने के बाद किसी राष्ट्रीयध्यक्ष का पारंपरिक स्वागत नहीं किया जाता। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के मामले में उन्होंने अपने रिवाज बदल दिए। जहां मोदी ने हिंद- प्रशांत महासागर में भारत को अहम भूमिका दिलाई। इसके बाद मोदी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए, और वहां से उन्होंने लगभग 2000 भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया। विदेश की सफलतापूर्ण यात्रा के बाद पीएम मोदी गुरुवर सुबह 5:30 पर दिल्ली एयरपोर्ट पर उतर गए।

Exit mobile version