Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

संसद की कार्यवाही स्थगित बीजेपी मंत्री बोले, विपक्ष बहस को तैयार नहीं

दीपक झा। दुनिया के सबसे बड़ी लोकतांत्रिक देश जिसकी सांसद कार्यवाही चलने से पहले स्थगित हो गई। संसद का मानसून सत्र का आगाज हो गया है। ऐसे में हंगामे के आसार बहुत पहले से जताये जा रहे थे। मणिपुर हिंसा को लेकर 19 जुलाई को एक वीडियो वायरल हुई, जिसमें महिलाओं के साथ अभद्रता मानवता को शर्मसार करने वाली घटना था, जिसको लोग देख तक नहीं पा रहे थे। ऐसे में माना जा रहा था कि यह संसद सत्र भी हंगामे की भेंट ही चढ़ने वाला है। विपक्ष लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुप्पी पर सवाल उठाता है, तो वहीं बीजेपी मणिपुर वायलेंस को लेकर विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगा रही है। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित कर दी गई। निपुण मामले में हंगामे के चलते संसद की कार्यवाही दोपहर 2:00 बजे तक और फिर कार्यवाही आगे 11:00 बजे शुक्रवार तक स्थगित कर दी गई। भविष्य को देखकर यह फैसला लिया गया। अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर ही सवाल खड़े कर दिए और राजस्थान को लेकर कुछ सवाल पूछ डालें। ठाकुर ने कहा हमने सदन में कहा है कि हम चर्चा के लिए तैयार हैं। लेकिन विपक्ष इससे भागना चाहता है। विपक्षी राज्यों में भी ऐसी कई घटनाएं हुई है, लेकिन विपक्ष घटनाओं पर मूकदर्शक बने बैठे हैं।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा प्रधानमंत्री का मणिपुर पर चुप्पी एक चिंताजनक है, और कहीं ना कहीं वह कितने चिंतित हैं। यह अब लोगों को दिखने लगा है, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का बीजेपी पर लगातार हमला जारी है, तो वहीं विपक्ष के कई नेता मणिपुर हिंसा को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में जुटे हुए है। ऐसा माना जा रहा है या मानसून सत्र हंगामे की भेंट ही चढ़ने वाला है। यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसद भवन में पहुंचते वक्त मीडिया को संबोधित करते हुए, मणिपुर पर एक दो शब्द बोले और उन्होंने कहा कि मणिपुर हिंसा जो घटना हो रही है, वह झकझोर देने वाली है, और हृदय को दुख पहुंचाता है। साथ ही उन्होंने कहा, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और यहां पर कटाक्ष भी करते हुए, उन्होंने राजस्थान और छत्तीसगढ़ का भी नाम ले लिया। कतार सरकार से सवाल कर रहा है कि आखिर इस वक्त कैसे राजनीति कोई कर सकता है।

Exit mobile version