Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

एनसीपी सुप्रीमो की अदाणी से मुलाकात पर राहुल गांधी ने कहा, शरद पवार प्रधानमंत्री नहीं

लवी फंसवाल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हाल ही में दिए बयान के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी ) नेता शरद पवार और कारोबारी गौतम अदाणी के बीच हुई ताज़ी मुलाकातों की चर्चा एक बार फिर से शुरू हो गई है। बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राहुल गांधी ने अदानी पर जमकर निशाना साधा। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राहुल गांधी सवाल किया गया कि वह शरद पवार से यह क्यों नहीं पूछते हैं? , क्योंकि आईएनडीआईए गठबंधन के विरोध के बाद भी उन्होंने अदानी से मुलाकात की। इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा, अब तक शरद पवार से कोई भी सवाल नहीं किया गया है, क्योंकि वह प्रधानमंत्री नहीं हैं और न ही वह गौतम अदाणी को बचा रहे हैं।
जानकारी दे दें, कि अमेरिका के शॉर्ट सेलर हिडेनबर्ग द्वारा लगाए गए आरोपी को लेकर विपक्ष संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग कर रहा है। विपक्ष की इस मांग के बीच शरद पवार और गौतम अदाणी की बैठक में सभी गठबंधन पार्टियों की टेंशन बढ़ा दी है। बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस के द्वारा जब इस संबंध में राहुल गांधी से सवाल किया गया, तो उन्होंने ने कहा शरद पवार इस देश के प्रधानमंत्री नहीं है। शरद पवार, अदाणी को बचाना नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘यह काम तो प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं, इसलिए मैं यह सवाल पीएम से पूछना चाहता हूं, न कि शरद पवार से। राहुल गांधी ने आगे कहा, कि यदि शरद पवार प्रधानमंत्री होते और वह अदाणी की रक्षा कर रहे होते तो मैं उनसे भी यही सवाल करता। उन्होंने कहा, कि यह सवाल प्रधानमंत्री की विश्वसनीयता पर उठ रहे हैं।
आपको बता दें कि बीते महीने शरद पवार ने गौतम अदाणी से मुलाकात की थी। वह अहमदाबाद में स्थित अडानी के घर और कार्यालय में भी गए थे। इतना ही नहीं उन्होंने साणंद के गांव में अदाणी की एक फैक्ट्री का उद्घाटन भी किया। शरद पवार ने रिबन काटते हुए अपनी और अदाणी की फोटो भी ट्विटर पर पोस्ट की थी। बीते 6 महीनों में अदाणी और शरद पवार की है तीसरी मुलाकात थी।

Exit mobile version