Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना समेत देश के टॉप गैंगस्टरों पर एनआईए की छापेमारी, दिल्ली,यूपी समेत 60 जगहों पर छापे

गैंगस्टर

गैंगस्टर

(ग्रेटर नोएडा) पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में आज एनआईए की छह राज्यों के 60 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी हो रही है। इस छापेमारी में वे टॉप गैंग एनआईए की रडार पर हैं, जो भारत में, जेलों या विदेश में बैठकर अपने गैंग को ऑपरेट कर रहे हैं। हाल ही में NIA ने हरियाणा और पंजाब पुलिस के अधिकारियों के साथ इस छापेमारी से पहले मीटिंग की थी।  NIA ने दिल्ली-NCR, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और पश्चिमी UP में यह छापेमारी की है। NIA ने हाल ही में नीरज बवाना गैंग, लॉरेंस बिश्नोई गैंग समेत 10 गैंगस्टर पर केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. इन पर UAPA की धारा लगाई गई थी। दूसरी तरफ सूत्रों के मुताबिक, पंजाब मुक्तसर की बागवाली गली स्थित पीपल वाली गली में नई दिल्ली एनआईए की टीम ने मुक्तसर पुलिस सहित एक घर में रेड की और कई घंटे परिजनों से बात कीl मामला अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा हैl मोबाइल सिम से जुड़ा मामला बताया जाता है, जो सिम किसी हत्याकांड में इस्तेमाल किया गया है। इससे पहले सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल लास्ट शूटर दीपक मुंडी को गिरफ्तार कर लिया गया। पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस और खुफिया एजेंसी के साथ मिलकर दीपक मुंडी को उसके दो साथियों कपिल पंडित और राजिंदर को पश्चिम बंगाल-नेपाल सीमा पर स्थित भान साहिब से पकड़ा। 

गौरतलब है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को 29 मई के दिन पंजाब के मनसा में गोलीमार मौत के घाट उतार दिया था। मूसेवाला 29 मई की शाम लगभग 4:30 बजे अपने पड़ोसी गुरविंदर सिंह और चेचेरे भाई गुरप्रीत सिंह के साथ अपने घर से निकले थे। तभी कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह अपनी महिंद्रा थार गाड़ी चला रहे थे।

Exit mobile version