उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे है कोरोना के संक्रमित मरीज, 1017 हुई कोरोना वायरस के पीडितों की संख्या

आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



अन्नया सिंह

देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश में शनिवार को 140 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1017 हो गई हैं। वहीं, अब तक यूपी में कोरोना वायरस से 14 लोगों ने जान गंवाई है।
शनिवार को सबसे ज्यादा 56 मामले लखनऊ से आए थे। वहीं आगरा में 45, फिरोजाबाद में 3, सहारनपुर में 14, तो वहीं शुक्रवार को मुरादाबाद में 6 वाराणसी 5, सीतापुर 3, कानपुर, मैनपुरी, बुलंदशहर 2-2, संभल, गोंडा, औरैया, मेरठ, इटावा, गाजियाबाद में 1-1 नए केस मिले थे। शुक्रवार को संक्रमित मरीजों के मिलने वाले जिलों में गोंडा का नाम भी जुड़ गया है। अब तक प्रदेश के 49 जिलों तक संक्रमण पहुंच गया है। जबकि तब्लीगी जमात से जुड़े 510 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। लेकिन मुजफ्फरनगर और महाराजगंज जैसे पांच जिले कोरोना से मुक्त।
लखनऊ स्थित केजीएमयू की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को 64 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इनमें 11 ऐसे लोग है जिनकी दोबारा जांच कराई गई थी, जबकि 53 लोग नए संक्रमित मिले हैं। इनमें 44 लोग बहारी हैं, जो लखनऊ के GCRG मेडिकल कॉलेज में क्वारंटीन किए गए हैं। जबकि नौ लोग लखनऊ के हैं, इनमें पांच सदर, दो नया गांव और दो तोपखाना के निवासी हैं। सीएमओ नरेंद्र अग्रवाल ने इसकी पुष्टि भी की है। इसके साथ ही अब उत्तर प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1017 हो गया है।