डब्लूएचओ की चेतावनी, दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक

आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की भले ही आशंका जताई जा रही है लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया है कि दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। बीते दिनों डब्लूएचओ प्रमुख टेड्रोस अधानोम गेब्रेयेसस ने कोरोना संकट से निपटने के लिए बनी इमरजेंसी समिति के साथ चल रही बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा, “दुर्भाग्य से हम कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के शुरुआती दौर में हैं”।
111 देशों में डेल्टा वैरिएंट ने दी दस्तक
डब्लूएचओ प्रमुख द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दुनिया के 111 देशों में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट ने दस्तक दे दी है। जिसको लेकर उन्होंने आशंका जताई है कि यह स्ट्रेन दुनिया में कोरोना महामारी का सबसे घातक स्ट्रेन साबित होगा। इसी सिलसिले में टेड्रोस ने बीते सप्ताह कोरोना केसों में दर्ज की गई गिरावट पर बात करते हुए कहा, बीता सप्ताह लगातार चौथा ऐसा वीक था, जब कोरोना मामलों में कमी देखने को मिली थी। लेकिन अब इजाफा शुरु हो गया है। इसके अलावा मौतों का आंकड़ा भी लगातार 10 सप्ताह की गिरावट के बाद बढ़ता दिख रहा है।
गौरतलब है, भारत में बीते कुछ दिनों से कोरोना मामलों की संख्या में कमी दर्ज की जा रही थी। लेकिन बीते दिन 40,000 से अधिक नए कोरोना मामलों की संख्या से एक्सपर्ट्स की चिंता बढ़ने लगी है। कोरोना केसों में अचानक हुई इस वृद्धि से आशंका जताई जा रही है कि क्या देश में कोरोना की तीसरी लहर आ गई है। बता दें, बुधवार को एक ही दिन में कुल 41,806 नए कोरोना केस मिले जबकि 581 लोगों की कोविड-19 संक्रमण से मौत हो गई।