सफूरा जरगर के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने के मामले में कोर्ट ने एक्ट्रेस पायल रोहतागी के खिलाफ दिए जांच के आदेश

आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



दिल्ली दंगों में कथित रुप से शामिल जामिया मिल्लिया इस्लामिया की छात्रा सफूरा जरगर के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट के मामले में मुंबई स्थित अंधेरी की मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने एक्ट्रेस पायल रोहतागी के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने पुलिस को 30 अप्रैल तक रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है। बता दें, दिल्ली दंगों में कथित तौर पर भूमिका निभाने के आरोप में सफूरा जरगर को जेल भेजा गया था। इस दौरान उनका मेडिकल चेकअप भी हुआ, जिसमें वे गर्भवती पाई गई थी। इस पर तंज कसते हुए अभिनेत्री पायल रोहतागी ने छात्रा के धर्म का हवाला देते हुए आपत्तिजनक ट्वीट किया था।
दरअसल, मुंबई के एक वकील अली काशिफ खान देशमुख ने मुंबई के अंबोली थाने में अभिनेत्री पायल रोहतागी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस ने मामले का संज्ञान नहीं लिया। इसके बाद उन्होंने अंधेरी कोर्ट में याचिका दायर कर मामले की जांच की मांग की थी। इसी मामले पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पाया कि एक्ट्रेस का ट्वीट पूरे मुस्लिम समुदाय और उनकी महिलाओं का अपमान करता है।
गौरतलब है, अदालत में मजिस्ट्रेट भगवत जिरापे ने कहा, 'हर शख्स को अपने धर्म के प्रति आस्था रखने का अधिकार है और किसी को भी यह हक नहीं है कि वह किसी दूसरे समुदाय के रीति-रिवाजों या नियमों का मजाक उड़ाए.' इसलिए 30 अप्रैल तक पुलिस को मामले की रिपोर्ट जमा करनी है।