कानपुर में भर्ती छह संक्रमित जमातियों का हंगामा, दवा खाने से किया इंकार

काजल शर्मा, आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



पूरे देश में जमातियों ने स्वास्थ्य कर्मियों की नाक में दम कर रखा है। दिल्ली, गाजियाबाद के बाद अब कानपुर के हैलट अस्पताल में बने कोरोना वार्ड में भर्ती छह जमातियों ने डॉक्टरों को परेशान कर रखा है। बताया जा रहा है कि कोरोना से संक्रमित तब्लीगी जमात के छह लोगों ने दवा खाने से मना कर दिया। हालांकि चाय-नाश्ता और खाना ले रहे हैं।
जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉ.आरती लालचंदानी ने बताया कि वे लोग कोरोना को लेकर बने प्रोटोकॉल का भी पालन नहीं कर रहे है। उन्होंने बताया कि जमाती चिल्ला-चिल्ला कर बोल रहे हैं कि कोरोना-ओरोना कुछ नहीं होता। अगर संक्रमित मरीज दवाएं नहीं खाएंगे तो मर्ज बढ़ता जाएगा।
हैलट के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके मौर्या ने बताया कि कोरोना संक्रमित जमातियों को ब्लॉक की ऊपरी मंजिल पर अलग-अलग कमरों में रखा गया है और एक कमरे में दो लोग रखे गए हैं।
इन जमातियों को दवा खिलाने का उपाय निकाला जा रहा है। डॉ. लालचंदानी से जब रोगियों के थूकने और रेलिंग पर थूक लगाने पर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि ये जमाती शांत है। बस दवा नहीं ले रहे हैं। इससे पहले जो 22 लोग भर्ती थे, उन्होंने थूकने की हरकत की थी।