जमातियों की वजह से उत्तर प्रदेश में बढ़े कोरोना के मरीज, 32 विदेशी नागरिकों पर एफआईआर दर्ज

आईआईएमटी न्यूज़ डेस्क, ग्रेटर नोएडा



यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर प्रदेश में अब तक 1203 तब्लीगी जमातियों की पहचान कर ली गई है। इनमें से 897 जमातियों के सैंपल को जांच के लिए भेजा दिया गया है, जिसमें से 47 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह जानकारी प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी व प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर पुलिस ने अब तक 296 विदेशी नागरिकों की पहचान कर के उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है। इसके अलावा 228 विदेशी नागरिकों के पासपोर्ट जब्त कर, इनके खिलाफ वीजा नियमों के उल्लंघन करने की कार्रवाई भी की जा रही है। इन सभी विदेशी नागरिकों के खिलाफ 16 जिलों में 32 एफआईआर दर्ज कर दी हैं।
मुख्यमंत्री ने यह भी आदेश दिया है कि सभी जिलों के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक खुद जाकर क्वारंटीन सेंटरों की निगरानी खुद करें । क्वारंटीन सेंटरों के संबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही होने पर उन्हें इसका जिम्मेदार माना जाएगा।
वहीं लखनऊ कैंट के सदर में स्थित अली जान मस्जिद से मिले सभी 12 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाऐ गये हैं। सभी जमाती सहारनपुर के रहने वाले हैं। इन सभी के कारण राजधानी में बड़ी संख्या में संक्रमण फैलने की आशंका और भी बढ़ गई है। इन सभी 12 जमातीयों को बलरामपुर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।