पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का हार्ट अटैक से निधन, क्रिकेट प्रेमियों में शोक की लहर

आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा का मंगलवार सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया। 66 वर्षीय यशपाल सुबह टहलने के लिए गए हुए थे, वहां से आते ही उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की। जिसके तुरंत बाद परिवारजनों द्वारा उन्हें अस्पताल ले जाने की कोशिश की गई। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही रास्ते में उनकी करीब 7:40 बजे मौत हो गई। पूर्व क्रिकेटर के अचानक हुई मौत से क्रिकेट प्रेमियों और खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई।
आज हमारा परिवार टूट गया- कीर्ति आजाद
पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे यशपाल शर्मा की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा आज हमारा परिवार टूट गया। उन्होंने 1983 विश्व कप का एजेंडा तय किया था। उन्होंने आगे कहा, अभी हमने 25 जून को मुलाकात की थी, तब वह काफी खुश थे। हमारी टीम में वो सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक थे।
वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदनलाल ने भी उनके साथी क्रिकेटर के निधन पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसा हुआ है। हमने पंजाब से खेल की शुरुआत की थी, फिर वर्ल्डकप में साथ खेले।
1983 वर्ल्डकप में यशपाल ने खेली थी 89 रनों की शानदार पारी
1983 में विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम में अहम भूमिका निभाने वाले य़शपाल शर्मा ने पहले मैच में 89 रनों की शानदार पारी खेल कर टीम को काफी रनों से जिताया था। इसके अलावा विश्वकप के सेमीफाइनल में उन्होंने 61 रन बनाए थे जिसमें भारत ने इंग्लैंड को जोरदार मात दी थी।
मालूम हो, दिवंगत क्रिकेटर यशपाल शर्मा ने कुल 37 टैस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 1604 रन बनाए। वहीं, कुल 42 वनडे मैच खेलकर उन्होंने 883 रन बनाए।